गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 08:25:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / कादरी ने स्वयं कहा, उन्हें कांग्रेस की जगह मोदी सरकार में मिला सम्मान : जेपी नड्डा

कादरी ने स्वयं कहा, उन्हें कांग्रेस की जगह मोदी सरकार में मिला सम्मान : जेपी नड्डा

Follow us on:

बेंगलुरु (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बीदर, कर्नाटक ने प्रमुख मतदाताओं एवं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स के साथ संवाद किया और उनसे कर्नाटक में सकारात्मक राजनीति तथा विकास की गति को और तेज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कर्नाटक में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार के गठन में सहयोग की अपील की। इससे पहले नड्डा बीदर में रामकृष्ण आश्रम गए और पूज्य स्वामी जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने वहां गौ-पूजन भी किया।

नड्डा ने कहा कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव में एक ओर भारतीय जनता पार्टी है और दूसरी तरफ कांग्रेस है। कांग्रेस ने आजादी से लेकर अब तक समाज को केवल और केवल बांटने का काम किया है। कांग्रेस ने कभी लोगों को जाति के आधार पर, कभी धर्म के आधार पर, कभी इलाके के आधार पर तो कभी संप्रदाय के आधार पर बांटा। बांटते-बांटते कांग्रेस खुद भी बंट गयी और आज उनके पास कुछ रहा ही नहीं। 60 साल पहले तमिलनाडु में कांग्रेस के पांव उखड़े थे और आज तक कांग्रेस तमिलनाडु में वापस नहीं आ पाई। केरल में कांग्रेस शासन करती थी। आज केरल में भी कांग्रेस कमजोर हो गई है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस एक समय सरकार में थी, आज दोनों जगहों से गायब है जबकि तेलंगाना कांग्रेस ने बनाया था। कर्नाटक में कांग्रेस का अंदरूनी झगड़ा समाप्त नहीं हो पा रहा है। समाज को बांटते-बांटते कांग्रेस आज खुद ही बंट गयी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मूल मंत्र है – सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। भाजपा आज तक इसी मूलमंत्र पर काम करती है। बीदर शहर के सैयाद कादरी साहब को पद्मसम्मान मिला है। कादरी साहब ने स्वयं कहा कि उन्हें कांग्रेस की सरकार में सम्मान मिलेगा किंतु उन्हें सम्मान दिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने। आज सिफारिश से पद्मसम्मान नहीं मिलता है। पद्मसम्मान उन्हें भी मिलता है जो लोग नंगे पांव राष्ट्रपति भवन आते हैं और जो समाज में जमीन पर बदलाव के लिए काम करते हैं। हमारे लिए ‘सबका साथ, सबका विकास’ महज एक नारा नहीं है बल्कि भारत की आत्मा है जबकि कांग्रेस पार्टी समाज की प्रगति को रिवर्स गियर में लगाती है।

जेपी नड्डा ने कहा कि मैंने दो दिन पहले ही हुबली में एक जनसभा को सम्बोधित किया तो कांग्रेस नेताओं ने दुष्प्रचार करना शुरू कर दिया कि भाजपा अध्यक्ष कर्नाटक की जनता को धमकी देते हैं कि यदि डबल इंजन की सरकार नहीं आएगी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी अपनी स्कीम का पैसा कर्नाटक को देना बंद कर देंगे। यही कांग्रेस का हाल है। देखिये किस तरह झूठ बोल कर समाज को बांटने का पाप कांग्रेस ने शुरू कर दिया। डबल इंजन की सरकार रहेगी तो मोदी जी द्वारा भेजा गया पैसा धरातल पर उतरेगा और यदि डबल इंजन की सरकार नहीं रहेगी तो कर्नाटक में कांग्रेस के भ्रष्टाचार का एटीएम खुल जाएगा कर्नाटक के कल्याण एवं विकास की राशि दिल्ली में बैठे एक परिवार के पास पहुँच जायेगी। क्या मैंने गलत कहा था? दूसरी बात, 2008 में भाजपा सरकार ने कर्नाटक में यशस्वी हेल्थ स्कीम शुरू की थी लेकिन जैसे ही कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आई तो इस स्कीम को बंद कर दिया गया।

अब 2022 में फिर से हमारी सरकार ने इस योजना को शुरू किया है। इसी तरह जेडीएस के सीएम काल में पीएम किसान सम्मान निधि पर भी रोक लगा दी गई थी। मतलब स्पष्ट है – कर्नाटक में जब कांग्रेस की सरकार आती है और कांग्रेस-जेडीएस की भाई भाई की सरकार आती है तो केन्द्र सरकार की स्कीम से कर्नाटक की जनता को लाभान्वित होने नहीं देती है। इसलिए बार-बार कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार लाना जरूरी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसका निर्माण कार्य 2008 में शुरू हुआ था। जब जेडीएस की सरकार बनी तो इसके निर्माण कार्य को रोक दिया था।

कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने भी इस योजना को शुरू नहीं किया। फिर से जब कर्नाटक में भाजपा की येदियुरप्पा सरकार आई तो शिवमोग्गा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हुआ और तीन साल में ही बनकर यह तैयार हो गया। विकास मतलब भाजपा। हम यही बात कर्नाटक की जनता से बोलते हैं तो कांग्रेस नेता कहते हैं कि जेपी नड्डा ने कर्नाटक की जनता को धमकाया। मैं ये नहीं कह रहा कि यदि कांग्रेस की सरकार आई तो मोदी सरकार से आने वाला पैसा रुक जाएगा बल्कि मेरा ये कहना है कि कांग्रेस की सरकार गलती से भी आई तो मोदी सरकार से मिलने वाला पैसा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा और मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ कर्नाटक की जनता को मिल नहीं पायेगा।

तेलंगाना में केसीआर सरकार ने पीएम आवास योजना रोक दी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। वहां पीएम आवास योजना में घपला हुआ। राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार है। कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की जनता को कुछ दिया नहीं, उलटे उनसे लेने का काम किया। कांग्रेस की गहलोत सरकार ने राजस्थान में भामा शाह योजना, अन्नपूर्णा दुग्ध योजना, भैरों सिंह शेखावत अंत्योदय योजना जैसी कई योजनाएं रोक दी। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी, उन राज्यों में जनता को लाभान्वित करने वाली कई योजनाओं को रोक दिया गया। जनता को समझ लेना चाहिए कि कांग्रेस की सरकार बनी तो ये आपस में झगड़ेंगे और जनता को लाभकारी योजनाओं से वंचित रखेंगे। इसी तरह पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार की योजनाओं को रोका गया और भर्ष्टाचार किया गया। ममता बनर्जी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा का उपयोग ही नहीं किया। कर्नाटक की जनता ऐसी सरकार कतई नहीं चाहती जो कर्नाटक के विकास में रोड़ा बने।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने विश्व पटल पर भारत को अग्रणी देश के रूप में स्थापित किया है। उनके नेतृत्व में विदेश नीति निर्णायक और राष्ट्र के हित में बनी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 100 से अधिक विदेश यात्राएं की और लगभग 60 देशों का दौरे किये। प्रधानमंत्री जी ने विदेशों में हर मंच पर भारत और भारतीयों की बातों को मजबूती से रखा। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी जी सबसे पहले भूटान गए। उनके नेतृत्व में देश ने ‘पड़ोसी प्रथम’ की नीति अपनाई। उसके बाद वे नेपाल गए। यह 27 सालों के बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला नेपाल दौरा था। भारत के प्रधानमंत्री 28 साल बाद श्रीलंका गए। हमने देखा कि किस तरह यूक्रेन युद्ध के दौरान भारत ने अपने छात्रों एवं अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की। हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा कि यह समय युद्ध का नहीं है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारत ने अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप से भी नए रिश्ते बनाए। पहले जब भी कोई देश भारत की बात करता था तो साथ में पाकिस्तान की भी चर्चा होती थी। जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से भारत इतना आगे बढ़ गया है कि कोई भी इंडिया एडं पाकिस्तान नहीं कहता है बल्कि सिर्फ भारत की बात करता है। पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा रही है किंतु भारत आगे बढ़ रहा है। कोरोना, रूस-यूक्रेन युद्ध और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मंदी के बावजूद आज चाहे आर्थिक विकास दर की बात हो या महंगाई को काबू में रखने की बात, भारत दुनिया में सबसे आगे है। कांग्रेस को ‘अर्थव्यवस्था’ का ‘अ’ नहीं पता। नड्डा ने कहा कि भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में अपनी मातृभाषा में शिक्षा और परीक्षा पर जोर दिया गया है। क्षेत्रीय भाषाओं की महत्ता स्थापित हुई है। मैं जब स्वास्थ्य मंत्री था तब प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से नीट की परीक्षा को कन्नड़, गुजराती, मराठी, उड़िया, बंगाली आदि भाषाओं में शुरू कराया।

भाजपा अध्यक्ष ने कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार में हुए विकास को रेखांकित करते हुए कहा कि तुमकुरु में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बन रहा है। एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर इंडस्ट्री तुमकुरु में लग रही है। कर्नाटक में एयरक्राफ्ट्स बन रहे हैं। मैसूरु से चेन्नई वंदे भारत ट्रेन चल रही है। नादप्रभु कैंपेगौड़ा एयरपोर्ट का टर्मिनल बना है। नया आईआईटी बन रहा है। आज एफडीआई, कर्नाटक इनोवेशन, स्टार्ट-अप और ईज आफ डूइंग बिजनेस में देश के अन्य राज्यों से कहीं आगे है। हमारी सरकार ने अपर भद्रा प्रोजेक्ट में लगभग 63 प्रतिशत राशि की वृद्धि की। रायता बंधु अभियान के तहत कर्नाटक के लगभग 11 लाख बच्चों को लाभ मिलेगा। हमारी राज्य सरकार ने एससी और एसटी आरक्षण को बढ़ाया है। हमारी सरकार ने वोक्कालिगा और लिंगायत समाज के लिए आरक्षण में दो-दो प्रतिशत की वृद्धि की। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार कहते हैं कि हमारी सरकार आएगी तो इस आरक्षण को वापस ले लेंगे। क्या आप ऐसा होने दे सकते हैं? कांग्रेस नेता को बताना चाहिए कि वे किस समुदाय का आरक्षण वापस लेंगे?

नड्डा ने कहा कि देश में आज 80 करोड़ जनता को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है जिसमें से लगभग 4 करोड़ लाभार्थी कर्नाटक के हैं। जल जीवन मिशन में देश के लगभग 9 करोड़ लोगों के घरों में पेयजल पहुंचा रहे हैं तो उसमें 40 लाख घर कर्नाटक के हैं। स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर में लगभग 11 करोड़ से अधिक शौचालय बनाये गए हैं तो इसमें लगभग 27 लाख इज्जत घर कर्नाटक में बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 9.5 करोड़ घरों में गैस कनेक्शन दिए गए हैं तो उसमें से लगभग 37.5 लाख गैस कनेक्शन माताओं एवं बहनों को दिए गए हैं। पीएम आवास योजना के तहत देश में गरीबों को लगभग साढ़े तीन करोड़ घर दिए गए हैं जिसमें से लगभग 9 लाख घर कर्नाटक में बने हैं। आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी और मुफ्त हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम है जिसमें लगभग 55 करोड़ लोगों को लाभ मिल रहा है। स्वनिधि योजना से रेहड़ी पटरी वाले लोगों को लाभ मिल रहा है। किसान सम्मान निधि से भी देश में लगभग 10 करोड़ से अधिक किसानों को लाभ मिल रहा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का मतलब है करप्शन, कमीशन और क्राइम। कांग्रेस के शासनकाल में कर्नाटक में लगभग 400 करोड़ रुपये का मालाप्रभा स्कैम हुआ था। अमरावती लैंड स्कैम और शिक्षक एवं पुलिस भर्ती घोटाला भी कांग्रेस की सरकार में हुआ। इसका अर्थ है कि कांग्रेस मतलब करप्शन। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का पूर्व एमपी और मीडिया इंचार्ज मंच से बोलता है कि उसका अध्यक्ष 10 से 12 प्रतिशत कमीशन लेता है और खुद ही लेता है। कांग्रेस ने हुबली में हिंसा करने वालों का समर्थन किया और उसके साथ खड़ी रही। कुकर बम ब्लास्ट के आरोपियों को बचाने के लिए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बयान दिया था। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने पीएफआई के लगभग 1700 लोगों के ऊपर से केस हटाए थे जबकि भाजपा की सरकार ने पीएफआई पर बैन लगाया। कांग्रेस नेता अपराधीकरण को बढ़ावा देते हैं और समाज को बांटते हैं। कर्नाटक में विकास की गति को और तेज करनी है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का गठन बहुत जरूरी है। यही कर्नाटक के हित में है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …