बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 05:57:22 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / फवाद चौधरी ने छोड़ा इमरान खान का साथ, नेता लगातार छोड़ रहे हैं पार्टी

फवाद चौधरी ने छोड़ा इमरान खान का साथ, नेता लगातार छोड़ रहे हैं पार्टी

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) अकेले पड़ते जा रहे हैं. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 3 और बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. इनमें इमरान की करीबी सहयोगी रहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री शिरीन मजारी, खान के फाइनेंसर फैयाज-उल-चौहान और चौधरी फवाद हुसैन शामिल हैं. फवाद चौधरी ने आज बुधवार (24 मई) को ट्वीट कर कहा, “मेरे पहले के बयान जिसमें मैंने 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी, उस पर आगे बढ़ते हुए अब मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है, इसलिए मैंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और मैं इमरान खान से अलग हो रहा हूं.”

बता दें कि फवाद चौधरी इमरान खान की सरकार में सूचना मंत्री थे. उनका कार्यकाल 14 अप्रैल 2021 से 10 अप्रैल 2022 तक रहा था. हाल ही में उन्हें पाकिस्तानी पुलिस ने तब गिरफ्तार किया था, जब 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसा और आगजनी हुई थी. उन पर PTI वर्कर्स को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगा. पुलिस को देखकर वह कार से उतरकर चुपके से कहीं भाग रहे थे, तभी उनकी गिरफ्तारी हुई. इसके बाद उनके सुर बदल गए. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से अलग होने तक फवाद के खिलाफ पाकिस्तान में 11 केस चल रहे थे, जिनमें से एक केस नल की चोरी से जुड़ा हुआ है. माना जा रहा है कि उनके उूपर सत्ता का दवाब था, इसलिए उन्होंने इमरान की पार्टी छोड़ दी है. कई जानकारों का कहना है कि इससे इमरान का हौसला टूटेगा. अब तक उनके कई सहयोगी उनका साथ छोड़ चुके है।.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मालदीव में चल रहा है संसदीय चुनाव, क्या जीतेंगे राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

माले. भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार …