गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 07:42:14 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / आपका एक वोट कर्नाटक के अगले 5 साल का भविष्य तय करेगा : अमित शाह

आपका एक वोट कर्नाटक के अगले 5 साल का भविष्य तय करेगा : अमित शाह

Follow us on:

बेंगलुरु (मा.स.स.). केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता  अमित शाह ने कर्नाटक के अन्निगेरी, नवलगुंड (धारवाड़), लक्ष्मेश्वर, शिराहट्टी (गडग), अक्की अलुर, हंगल (हावेरी) और हरिहारा (दावणगेरे) में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और राज्य की जनता से  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कन्नड़ न बोल पाने के लिए कर्नाटक की जनता से क्षमा याचना भी की।

अमित  शाह ने कहा कि यह चुनाव किसी को विधायक या मंत्री अथवा मुख्यमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि यह समग्र कर्नाटक के भविष्य को तय करने का चुनाव है। यह कर्नाटक के गरीबों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के भविष्य को तय करने का चुनाव है। आपका एक वोट कर्नाटक के अगले 5 साल का भविष्य तय करेगा, कर्नाटक को पीएफआई से सुरक्षित करने वाला है और गरीबों का कल्याण करने वाला है। डबल इंजन वाली भाजपा सरकार ही कर्नाटक को विकास पथ पर आगे ले जा सकती है लेकिन गलती से भी कांग्रेस आई तो कर्नाटक रिवर्स गियर में चला जाएगा। कांग्रेस को वोट मतलब ऑल टाइम हाई करप्शन, ऑल टाइम हाई तुष्टिकरण, ऑल टाईम हाई परिवारवाद और ऑल टाइम हाई दंगे की गारंटी जबकि भाजपा को वोट विकास की गारंटी है। जब-जब कांग्रेस की सरकार आती है, तब-तब विकास ठप्प पड़ जाता है और भ्रष्टाचार चरम पर पहुँच जाता है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि विगत 9 वर्षों से  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया भर में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है, भारत को समृद्ध बनाने का काम किया है, भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाया है, देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है।  पूरी दुनिया हमारे प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के स्वागत के लिए लालायित रहती है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को विषैला सांप कहते हैं। कांग्रेस पार्टी के पास मुद्दे समाप्त हो चुके हैं। कर्नाटक की जनता ने मोदी जी की तुलना सांप से करने वाली कांग्रेस पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से करारा जवाब देने का मन बना लिया है। कभी कांग्रेस पार्टी नारे लगाती है ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, सोनिया गाँधी जी कहती हैं ‘मौत का सौदागर’, प्रियंका गाँधी कहती हैं ‘नीची जाति के लोग’ और मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं ‘विषैला सांप’।

कांग्रेस वालों, आपकी मति मारी गई है। आप मोदी जी को जितना गाली दोगे, कमल उतना ज्यादा खिलेगा। कांग्रेस वालों, आप प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को अपशब्द कह कर कर्नाटक की जनता को गुमराह नहीं कर सकते। आप मोदी जी को जितना अपशब्द कहेंगे, जनता का अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के लिए समर्थन उतना ही अधिक बढ़ने वाला है। मोदी जी को गाली देने से न कांग्रेस का भला होगा और न ही राहुल गाँधी का भला होगा। कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को मौक़ा दिया था लेकिन सिद्धारमैया सरकार ने कर्नाटक को दिल्ली में बैठे कांग्रेस के एक परिवार का एटीएम बना कर रख दिया। कांग्रेस की सरकार में केंद्र से एक रुपया भेजा जाता था तो जनता तक 15 पैसे ही पहुँच पाते थे लेकिन  दिल्ली से एक रुपया चलता है तो कर्नाटक सहित भाजपा राज्यों में सवा रुपये पहुँचते हैं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए  शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत की है जबकि मैंने कहा था कि हमारी सरकार ने PFI पर बैन लगा कर कर्नाटक को सुरक्षित किया। कांग्रेस की सरकार में कोई सुरक्षा नहीं थी, आये दिन कर्नाटक में बम धमाके होते रहते थे और वोट बैंक की लालच में सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस-जेडीएस की सरकार चुप रहती थी। मैं फिर से कहता हूँ कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बैन लगा कर कर्नाटक को सुरक्षित किया है। अगर कांग्रेस पार्टी को कोई आपत्ति है तो वह बताये कि PFI पर बैन क्यों नहीं लगना चाहिए? जिस PFI ने हमारे नेता प्रवीण की हत्या की, अनेक युवाओं की हत्या की और जो देश को तोड़ने में लगे हुए थे, ऐसे संगठन पर बैन जरूर लगना चाहिए। वोट बैंक की लालच में कांग्रेस पार्टी ने PFI को सर पर चढ़ा कर रखा था। नरेन्द्र मोदी सरकार ने PFI नेताओं को चुन- चुन कर जेल में डालने का काम किया है। कांग्रेस को सुरक्षित केवल और केवल भाजपा सरकार ही रख सकती है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था नहीं है लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने वोट बैंक की लालच में धर्म के आधार पर मुस्लिम को 4% आरक्षण दिया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण को ख़त्म कर लिंगायत, वोक्कालिगा, एससी और एसटी समुदाय के आरक्षण में वृद्धि की। कांग्रेस के अध्यक्ष कहते हैं कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो फिर से मुसलामानों को 4 प्रतिशत आरक्षण लागू कर दिया जाएगा। मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूँ कि आप मुसलामानों को 4 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किसका आरक्षण कम करोगे? क्या आप एससी, एसटी, लिंगायत या वोक्कालिगा समाज के आरक्षण को कम कर मुस्लिमों को आरक्षण दोगे? मैं कर्नाटक की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम आरक्षण को वापस कर्नाटक में आने नहीं देगी। ये हमारा वादा है। हमने एससी में भी एससी लेफ्ट के लिए 6 प्रतिशत, एससी राइट के लिए 5.5 प्रतिशत और बाकी के लिए भी 5.5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है।

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए  शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की चार-चार पीढ़ियों ने ‘गरीबी हटाओ’ के नारे दिए लेकिन गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया। गरीबों के सशक्तिकरण की शुरुआत तब हुई जब   नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने। उन्होंने गरीबी को जिया है, गरीबी का अनुभव किया है, इसलिए उनकी हर योजना के केंद्र में गरीब ही हैं। केवल 9 वर्षों में कर्नाटक में लगभग 4 लाख से अधिक घर दिया गया, लगभग 43 लाख परिवारों के घर में नल से जल पहुंचाया गया, 48 लाख घरों में शौचालय बनाये गए, लगभग 4 करोड़ लोगों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ दिया जा रहा है, लगभग 54 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, आयुष्मान योजना से लगभग 1.38 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं और 37 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया है। गरीबी हटाने के काम वही कर सकते हैं जिन्होंने गरीबी को देखा और जिया है। कांग्रेस का शहजादा गरीबी जानता ही नहीं कि क्या है तो वे गरीबी कैसे हटाएंगे? गरीबी क्या होती है, ये उन्हें मालूम ही नहीं!

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा सरकार ने गौ-हत्या और धर्म परिवर्तन पर प्रतिबंध लगाया तथा सामाजिक न्याय के सिद्धांत को सच्चे अर्थ में लागू किया। कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया। कांग्रेस ने देशरत्न बाबासाहब भीमराव अंबेडकर का भी अपमान किया। जब तक केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार रहे, तब तक उन्हें भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया गया। जब केंद्र से कांग्रेस की सरकार गई, तब जाकर उन्हें भारत रत्न मिला।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने बाबासाहब के सम्मान में 26 नवंबर को संविधान दिवस और 14 अप्रैल को राष्ट्रीय समरसता दिवस मनाने की शुरुआत की। ये  नरेन्द्र मोदी सरकार है जिसने बाबासाहब से जुड़े पंचतीर्थों का जीर्णोद्धार कराया।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्रपति पद के लिए व्यक्तित्व के चुनाव का अवसर आया तो पहली बार एक गरीब दलित घर में जन्मे  रामनाथ कोविंद जी का चुनाव किया गया जबकि दूसरी बार एक अत्यंत गरीब संथाली आदिवासी घर में जन्मी बहन द्रौपदी मुर्मू जी को  द्रौपदी मुर्मू के रूप में प्रतिष्ठित किया। कांग्रेस बताये कि उसने अपने शासनकाल में गरीबों, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के लिए क्या-क्या किया?

मंत्री ने कहा कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव में एक ओर राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी है। कर्नाटक की जनता ने राज्य को कांग्रेस के नेतृत्व में रिवर्स गियर में ले जाने के बजाय  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कर्नाटक को आगे ले जाने का निर्णय ले लिया है। रिवर्स गियर वाली कांग्रेस न युवाओं का भला कर सकती है, न आदिवासियों का भला कर सकती है, न दलितों का भला कर सकती है और न ही किसानों का भला कर सकती है। कांग्रेस ने हमेशा किसानों का अपमान किया है और उनके साथ अत्याचार ही किया है। नवलकुंड में ही पानी की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी की सरकार ने किसानों पर गोली और लाठियां चलाई थी।

कांग्रेस के नेता जब वोट मांगने यहाँ आएं तो उन्हें बताना कि किसानों पर लाठी और गोली चलाने वाली कांग्रेस पार्टी को नवलकुंड की जनता से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस की सरकार ने किसानों के लिए न पानी की व्यवस्था की, न खाद की और न ही बीज की। जब प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना शुरू की, तब कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक से केवल 17 लाख किसानों की सूची भेजी। जब कर्नाटक में भाजपा की डबल इंजन सरकार आई, तब हमारे मुख्यमंत्री और किसान नेता  बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने और मोदी सरकार ने फिर से लिस्ट माँगी, तब कर्नाटक से केंद्र को 54 लाख किसानों की मांग की। केंद्र सरकार हर किसान के एकाउंट में तीन किस्तों में हर साल 6,000 रुपये भेजती है जबकि कर्नाटक की डबल इंजन वाली भाजपा सरकार भी राज्य के हर किसान को हर साल 4,000 रुपये भेजती है। इस तरह, राज्य के हर किसान को 10,000 रुपये सालाना मिलते हैं। जब-जब बी एस येदियुरप्पा जी मुख्यमंत्री बने, तब-तब किसानों के हित में कार्य हुए। किसानों के लिए अलग बजट बनाने का काम पहली बार येदियुरप्पा जी ने ही शुरू किया।

शाह ने कहा कि अपर-भद्रा परियोजना लगभग 5,300 करोड़ रुपया भारत सरकार ने किया, अपर-कृष्णा परियोजना के लिए केंद्र ने लगभग 5,000 करोड़ रुपये आवंटित किये और कलसा बंदूरी परियोजना को भी हमारी सरकार ने पूरा किया। कांग्रेस की सरकार के समय गन्ने पर लगभग 2100 रुपये प्रति टन एफआरपी दी जाती थी जबकि भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार ने इसे बढ़ा कर 3,150 रुपये कर दिया। एथेनॉल ब्लेंडिंग का कार्य भी शुरू हुआ। कित्तूर के किसानों के लिए लगभग 5,700 करोड़ रुपये की लागत से 13 सिंचाई और बड़े-बड़े तालाब बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया। खाद पर 140 प्रतिशत की सब्सिडी देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया। भाजपा की सरकार ने किसानों को फसल उत्पाद पर लागत का डेढ़ गुना एमएसपी बढ़ाई, कपास में एमएसपी पर लगभग 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई, ज्वार के एमएसपी में लगभग 65 प्रतिशत की वृद्धि हुई, साथ ही अन्य फसलों की एमएसपी में भी वृद्धि करने का कार्य नरेन्द्र मोदी सरकार ने ही किया।

कर्नाटक के किसान रागी बोते हैं। कांग्रेस पार्टी की सरकार ने कभी रागी को एमएसपी पर खरीदने का काम नहीं किया लेकिन जब कर्नाटक में भाजपा की सरकार आई, तब जाकर रागी को एमएसपी पर खरीदने की शुरुआत हुई। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि ये  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने धारा 370 को ख़त्म किया, ट्रिपल तलाक की कुप्रथा को ख़त्म किया और अयोध्या में प्रभु  राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास किया। ये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी हैं जिनकी दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति के बल पर आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक हुआ।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …