शुक्रवार , जनवरी 21 2022 | 02:19:20 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन : सीआईडी धारावाहिक के एसीपी प्रद्युमन के पास नहीं है कोई काम

मनोरंजन : सीआईडी धारावाहिक के एसीपी प्रद्युमन के पास नहीं है कोई काम

मुंबई (मा.स.स.). बॉलीवुड और टीवी के मशहूर अभिनेता शिवाजी साटम को दर्शक आज उनके असली नाम से नहीं, बल्कि एसीपी प्रद्युमन के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने 23 साल तक टीवी सीरियल ‘सीआईडी’ CID में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया है। CID के अलावा शिवाजी साटम ने कई हिट फिल्मों जैसे ‘वास्तव’, ‘नायक’, ‘सूर्यवंशम’ में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों को हैरान किया है। लेकिन सही मायने में उन्हें पहचान मिली एसीपी प्रद्युमन के किरदार से। लेकिन आज ACP प्रद्युमन यानी शिवाजी साटम के पास काम नहीं है। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने हाल में अपने इंटरव्यू में किया है।

एसीपी प्रद्युमन यानी शिवाजी साटम ने हाल ही में एक अंग्रेजी दैनिक को दिए इंटरव्यू में खुद के पास काम न होने का खुलासा करते हुए अपनी तकलीक बताई। शिवाजी ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं ये नहीं कह सकता कि मुझे बेहिसाब काम मिल रहा है। काम नहीं है तो नहीं है। मेरे पास जो एक आधे रोल आते हैं, वो कोई खास नहीं होते हैं। मैं  मराठी ​थिएटर से हूं और अपनी लाइफ में सिर्फ उन्हीं प्रोजेक्ट्स में काम किया है, जो मुझे अच्छे लगे। ये मेरे लिए बड़े ही दुख की बात की है आज ज्यादा पावरफुल कैरेक्टर्स लिखे ही नहीं जा रहे हैं और ये हर तरफ से नुकसान है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘काम न मिलने की वजह से घर पर ही बैठकर बोर होने के लिए मजबूर हूं। वहीं, एक एक्टर के नाते मैं अपने काम को मिस रहा हूं। दर्शक आज भी अच्छे काम और अच्छे कलाकारों को मिस करते हैं। आज मुझे जो भी थोड़ा बहुत काम मिल रहा है, वो फिर से वहीं पुलिस ऑफिसर्स के रोल मिल रहे हैं। लेकिन अब मैं इस तरह के रोल नहीं करना चाहता, जो मैं पिछले करीब 20 साल से कर रहा था।’

 

रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या को अभिनेता धनुष ने दिया तलाक

मनोरंजन डेस्क (मा.स.स.). साउथ के एक्टर धनुष और सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत की राहें 18 साल बाद जुदा हो गई हैं। दोनों सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपना रिश्ता टूटने की जानकारी दी। धनुष और ऐश्वर्या को साउथ का पावर कपल माना जाता था। ऐसे में इस खबर के सामने आने के बाद दोनों के फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

धनुष ने तलाक को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा – हमने 18 साल तक दोस्ती, कपल, पेरेंट्स और एक दूसरे के शुभ चिंतक बन कर ग्रोथ, समझदारी और साझेदारी का लंबा सफर तय किया। आज हम जिस जगह खड़े हैं, वहां से हम दोनों की राहें जुदा हो रही हैं। मैंने और ऐश्वर्या ने एक कपल के तौर पर अलग होने का फैसला किया है। हम खुद को बेहतर समझने के लिए वक्त देना चाहते हैं। हमारे फैसले का सम्मान करें और हमारी प्राइवेसी का ध्यान रखें।

ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर इसी तरह का एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- कैप्शन की कोई जरूरत नहीं है…सिर्फ आपकी समझ और आपके प्यार की जरूरत! धनुष ने 18 नवंबर 2004 को सुपरस्टार रजनीकांत की सबसे बड़ी बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी। इन दोनों के बच्चों का नाम यात्रा और लिंगा है। धनुष ने ऐश्वर्या के डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म ‘3’ में काम किया है। इन फिल्म का गाना ‘कोलावेरी डी’ 2011 का सबसे बड़ा हिट सॉन्ग था।

इससे पहले 2 अक्टूबर को साउथ की एक और हिट जोड़ी सामंथा और नागा चैतन्य ने भी तलाक का फैसला किया था। 6 अक्टूबर 2021 को ही सामंथा और नागा चैतन्य की शादी के चार साल पूरे होने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही ये अलग हो गए। 3 महीने के भीतर धनुष और ऐश्वर्या के अलग होने से फैंस को फिर से बड़ा झटका लगा है।

 

नहीं रहे कथक सम्राट बिरजू महाराज

मुंबई (मा.स.स.). कथक सम्राट बिरजू महाराज का निधन संगीत जगत के लिए बड़ी क्षति है। कथक के पर्याय रहे बिरजू महाराज देश के प्रसिद्ध शास्त्रीय नर्तक थे। वे भारतीय नृत्य की कथक शैली के आचार्य और लखनऊ के ‘कालका-बिंदादीन’ घराने के प्रमुख थे। बिरजू महाराज का जन्म 4 फरवरी 1938 को लखनऊ के ‘कालका-बिन्दादीन घराने’ में हुआ था। बिरजू महाराज का नाम पहले दुखहरण रखा गया था। यह बाद  में बदल कर ‘बृजमोहन नाथ मिश्रा’ हुआ। इनके पिता का नाम जगन्नाथ महाराज था, जो ‘लखनऊ घराने’ से थे और वे अच्छन महाराज के नाम से जाने जाते थे। बिरजू महाराज जिस अस्पताल में पैदा हुए, उस दिन वहां उनके अलावा बाकी सब लड़कियों का जन्म हुआ था, इसी वजह से उनका नाम बृजमोहन रख दिया गया। जो आगे चलकर ‘बिरजू’ और फिर ‘बिरजू महाराज’ हो गया।

पिता अच्छन महाराज को अपनी गोद में महज तीन साल की उम्र में ही बिरजू की प्रतिभा दिखने लगी थी। इसी को देखते हुए पिता ने बचपन से ही अपने यशस्वी पुत्र को कला दीक्षा देनी शुरू कर दी। किंतु इनके पिता की शीघ्र ही मृत्यु हो जाने के बाद उनके चाचाओं, सुप्रसिद्ध आचार्यों शंभू और लच्छू महाराज ने उन्हें प्रशिक्षित किया। कला के सहारे ही बिरजू महाराज को लक्ष्मी मिलती रही। उनके सिर से पिता का साया उस समय उठा, जब वह महज नौ साल के थे। बचपन से मिली संगीत व नृत्य की घुट्टी के दम पर बिरजू महाराज ने विभिन्न प्रकार की नृत्यावलियों जैसे गोवर्धन लीला, माखन चोरी, मालती-माधव, कुमार संभव व फाग बहार इत्यादि की रचना की। सत्यजीत राॅय की फिल्म ‘शतरंज के खिलाड़ी’ के लिए भी इन्होंने उच्च कोटि की दो नृत्य नाटिकाएं रचीं। इन्हें ताल वाद्यों की विशिष्ट समझ थी, जैसे तबला, पखावज, ढोलक, नाल और तार वाले वाद्य वायलिन, स्वर मंडल व सितार इत्यादि के सुरों का भी उन्हें गहरा ज्ञान था।

1998 में अवकाश ग्रहण करने से पूर्व पंडित बिरजू महाराज ने संगीत भारती, भारतीय कला केंद्र में अध्यापन किया व दिल्ली में कत्थक केंद्र के प्रभारी भी रहे। इन्होंने हजारों संगीत प्रस्तुतियां देश में देश के बाहर दीं। बिरजू महाराज ने कई प्रतिष्ठित पुरस्कार एवं सम्मान प्राप्त किए। उन्हें प्रतिष्ठित ‘संगीत नाटक अकादमी’ , ‘पद्म विभूषण’ मिला। मध्य प्रदेश सरकार सरकार द्वारा इन्हें ‘कालिदास सम्मान’ से नवाजा गया। बिरजू महाराज ने मात्र 13 साल की उम्र में ही दिल्ली के संगीत भारती में नृत्य की शिक्षा देना आरम्भ कर दिया था। उसके बाद उन्होंने दिल्ली में ही भारतीय कला केन्द्र में सिखाना आरम्भ किया। कुछ समय बाद इन्होंने कत्थक केन्द्र (संगीत नाटक अकादमी की एक इकाई) में शिक्षण कार्य आरंभ किया। यहां ये संकाय के अध्यक्ष थे तथा निदेशक भी रहे। तत्पश्चात 1998 में इन्होंने वहीं से सेवानिवृत्ति पाई। इसके बाद कलाश्रम नाम से दिल्ली में ही एक नाट्य विद्यालय खोला।

बिरजू महाराज का भरापूरा परिवार है। उनके पांच बच्चे हैं। इनमें तीन बेटियां और दो बेटे हैं। उनके तीन बच्चे ममता महाराज, दीपक महाराज और जय किशन महाराज भी कथक की दुनिया में नाम रोशन कर रहे हैं। बिरजू महाराज को कई सम्मान मिले। 1986 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा गया। संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार तथा कालिदास सम्मान प्रमुख हैं। इनके साथ ही इन्हें काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एवं खैरागढ़ विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि मानद मिली। 2016 में हिन्दी फ़िल्म बाजीराव मस्तानी में ‘मोहे रंग दो लाल’ गाने पर नृत्य-निर्देशन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। 2002 में उन्हें लता मंगेश्कर पुरस्कार से नवाजा गया। 2012 में ‘विश्वरूपम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन का और 2016 में ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला।

टीआरपी के लिए शो में तेजस्वी प्रकाश का कुंद्रा से अफेयर, बाहर कोई और है बॉयफ्रेंड

मुंबई (मा.स.स.). ‘बिग बॉस’ 15 की शुरुआत से ही एक दूसरे के करीब आ चुके करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश अब खुद को गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड बताते हैं। इनके इश्क के चर्चे आम हैं, घर में इन्हें रोमांस करते आराम से देखा जा सकता है। तो वहीं इस रिश्ते के फेक होने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। हाल ही में शो से बाहर तेजस्वी के एक सीक्रेट बॉयफ्रेंड का पता चला है। बताया जा रहा है कि तेजा इनसे काफी क्लोज हैं और दोनों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर शेयर भी हो रही हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस्वी का बिग बॉस 15 से बाहर एक बॉयफ्रेंड है। इनका नाम कृष खेडेकर हैं, जिन्हें तेजस्वी डेट कर रही हैं। हालांकि असली नाम विनीत खेडेकर है, लेकिन ये अपने इंस्टाग्राम पर भी कृष नाम से ही जाने जाते हैं। इंस्टाग्राम पर तेजस्वी और इनकी एक भी फोटो साथ नहीं हैं, क्योंकि कृष ने कुछ समय पहले खुद ही सारी तस्वीरें डिलिट कर दीं। अब शो में करण से तेजा की क्लोजनेस देखने के बाद की या पहले, ये तो वहीं बता सकते हैं।

तो अब सवाल उठता है कि क्या कृष वहीं हैं, क्योंकि तेजा ने शो में एक बार बताया था कि उनका एक बहुत ही बुरा रिलेशनशिप रह चुका है। ईटाइम्स का दावा है कि नहीं, कृष वो आदमी नहीं है। कृष और तेजस्वी काफी क्लोज हैं।हालांकि कुछ समय पहते घर में देबोलीना और राखी ये बातें कर रहीं थीं कि तेजस्वी, करण के साथ फेक कर रहीं हैं, क्योंकि घर के बाहर भी उनका बॉयफ्रेंड है। तो वहीं कृष ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर इन खबरों को झूठ बताया है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि मैं और तेजस्वी एक दूसरे को डेट नहीं कर रहे हैं। ये सिर्फ एक अफवाह है, तेजस्वी हमारे लिए परिवार की तरह हैं। ऐसी न्यूज मत फैलाइए…।

 

इंदौर में पति विक्की कौशल के साथ समय बिता रही हैं कैटरीना कैफ

मुंबई (मा.स.स.). बॉलीवुड कपल कैटरीना कैफ और विक्की कौशल शादी के बंधन में बंध चुके हैं. दोनों ने 9 दिसंबर को सात फेरे लिए थे. शादी के बाद विक्की ने काम पर वापसी कर ली है और इन दिनों वह इंदौर में अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. इंदौर में विक्की के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए कैटरीना कैफ भी वहां चली गई हैं.

इंदौर में पति विक्की के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहीं कैटरीना कैफ ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. कैटरीना ने होटल से रेड ड्रेस में सेल्फी शेयर की हैं. इन फोटोज में वह बेहद क्यूट लग रही हैं. कैटरीना ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा- Indoors in इंदौर.  कैटरीना फोटोज में रेड कलर की शर्ट पहने नजर आ रही हैं. वह अलग-अलग पोज देती नजर आ रही हैं. कैटरीना का ये अंदाज उनके फैंस को बहुत पसंद आ रहा है.

कैटरीना की फोटोज पर कई सेलेब्स भी कमेंट कर रहे हैं. नेहा धूपिया ने लिखा- कैप्शन कूल. वहीं फैंस भी ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. एक फैन ने लिखा- तीसरी फोटो में तुम जरुर विक्की की तरफ देख रही हो. कैटरीना की फोटोज को कुछ ही मिनटों में लाखों लोग लाइक कर चुके हैं. कैटरीना और विक्की ने हाल ही में साथ में अपनी पहली लोहड़ी मनाई है. जिसकी तस्वीरें दोनों ने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. इन फोटोज में दोनों बहुत क्यूट लग रहे थे.

 

अभिनेत्री किम शर्मा लिएंडर पेस के साथ विदेश में मना रही हैं छुट्टियां

मनोरंजन डेस्क (मा.स.स.). ‘मोहब्बतें’ फेम अभिनेत्री किम शर्मा सोशल मीडिया पर अपने फैन्स और फॉलोवर्स के लिए खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती हैं। तस्वीरों के जरिए वह अपनी जिंदगी की झलक दिखाती हैं। इस वक्त किम शर्मा छुट्टियां मनाने विदेश में हैं। खास बात ये है कि उनके साथ टेनिस स्टार लिएंडर पेस भी हैं। दोनों के लिंकअप की खबरें काफी समय से आ रही हैं हालांकि किम और लिएंडर ने अभी तक इस पर खुलकर कुछ नहीं कहा है। दोनों भले ही कुछ ना कहें लेकिन उनकी ये तस्वीरें काफी कुछ बयां करती हैं।

किम और लिएंडर अमेरिका के डिजनी मैजिक किंग पार्क में घूमते दिखे। दोनों ने बाहों में बाहें डालें तस्वीरें खिंचवाईं। एक अन्य तस्वीर में किम और लिएंडर एक ही आइसक्रीम खा रहे हैं और लिएंडर सेल्फी क्लिक कर रहे हैं। दोनों एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम एंजॉय कर रहे हैं। किम ने फोटोज के साथ कैप्शन में लिखा- ‘डिजनी डे @leanderpaes।‘ इसके साथ उन्होंने इमोजी भी पोस्ट किया। किम की तस्वीरों पर फैन्स के खूब कमेंट्स आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- ‘आप क्यूटेस्ट हैं।‘ एक फैन कहते हैं, ‘आप फेवरेट हैं।‘ एक यूजर ने कमेंट किया, ‘आप दोनों की जोड़ी कमाल की लग रही है।‘ एक अन्य कहते हैं, ‘इस टाइम को दोनों एंजॉय करिए।‘

बीते साल किम और लिएंडर को गोवा के एक रेस्टोरेंट-बार में देखा गया था। जिसके बाद उनके रिलेशनशिप के कयास लगाए जाने लगे। तस्वीरों में  उन्होंने एक दूसरे को गले लगाते हुए पोज दिया था। किम शर्मा के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार पर पर्दे पर साल 2010 में तेलुगू फिल्म ‘यगम’ में नजर आई थीं।

अंगूरी भाभी ने सैंडल पहन कर की सूर्य की पूजा

मुंबई (मा.स.स.). भाभीजी घर पर हैं की अंगूरी भाभी यानी शुभांगी अत्रे ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. दरअसल, मकर संक्रांति के मौके पर शुभांगी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसकी वजह से वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं. इस वीडियो में शुभांगी मकर संक्रांति के मौके पर सूर्य को अर्ध्य देती दिख रही हैं. वह पूजा में मग्न हैं और मंत्रों का उच्चारण करती दिख रही हैं लेकिन उन्होंने सैंडल पहने हुए हैं.

सैंडल पहनकर पूजा करने की वजह से शुभांगी को लोग ट्रोल करने लग गए. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, चप्पल तो उतार देतीं मैडम. एक अन्य यूजर ने लिखा, तुम पूजा नहीं, सूर्य देव का अपमान कर रही हो. शुभांगी के इस वीडियो पर देखते ही देखते कमेंट्स की बाढ़ आ गई जिसकी वजह से उन्होंने भी ट्रोल करने वालों को करारा जवाब देने में देर नहीं लगाई.

शुभांगी ने इसी वीडियो के कमेंट सेक्शन में सफाई देते हुए लिखा, मेरे प्यारे दोस्तों, जो भी मेरे लिए गलत लिख रहे हैं उनके लिए एक जवाब. जहां मैं खड़ी हूं सूर्य को जल चढ़ाने के लिए, वो हमारे स्टूडियो का हिस्सा है, वहां कई बार टूटे हुए कांच के टुकड़े और नाखून पड़े रहते हैं, और हां एक और बात प्रार्थना करने के लिए मन साफ होना जरुरी है, मन मैला हो और बाहर से साफ सफाई कर भी लो तो कोई फायदा नहीं, जरा इस बारे में ध्यान दीजिएगा.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब शुभांगी ट्रोल हुई हों. इससे पहले भी उनके साथ कई बार ऐसा हो चुका है. एक बार स्विमसूट में फोटो शेयर करने पर भी लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था जिसपर शुभांगी ने कहा था कि पर्सनल लाइफ में वो जो भी पहनें, इससे किसी कोई लेना-देना नहीं होना चाहिए.

अलग-अलग हुए मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर, घर में हुईं कैद

मुंबई (मा.स.स.). बॉलिवुड के गलियारों में ऐसी चर्चा हो रही है। अरबाज खान  से तलाक के बाद से ही मलाइका और अर्जुन साथ हैं। दोनों करीब 6 साल से रिलेशन में हैं। इन 6 साल में दोनों का रिश्‍ता काफी मजबूत दिखा है। हाल ही दोनों ने साथ में वेकेशन की तस्‍वीरें भी शेयर की थीं। लेकिन एक ऑनलाइन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों के बीच अब सबकुछ ठीक नहीं है। यही नहीं, दोनों के बीत बातचीत और मिलना-जुलना भी एक हफ्ते से बंद है।

एक मीडिया रिपोर्ट ने मलाइका और अर्जुन से जुड़े एक करीबी के हवाले से यह चौंकाने वाला दावा किया है। इसमें कहा गया है कि दोनों का ब्रेकअप हो चुका है और इस गम में मलाइका बीते 6 दिनों से अपने घर से भी बाहर नहीं निकली हैं। रिपोर्ट में उस करीबी के हवाले से कहा गया है, ‘मलाइका ने खुद को सब से दूर कर लिया है। वह आइसोलेशन में हैं। जबकि अर्जुन कपूर भी बीते 6 दिनों में उनसे मिलने नहीं पहुंचे हैं। जबकि इसी बीच अर्जुन तीन दिन पहले अपनी बहन रिया कपूर के घर डिनर के लिए पहुंचे थे। रिया का घर भी मलाइका के काफी करीब है, बावजूद इसके अर्जुन डिनर के बाद अपनी पार्टनर से मिलने नहीं पहुंचे। यही नहीं, मलाइका भी इस तरह के फैमिली डिनर में अर्जुन के साथ नजर आती हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।’

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रिया के घर के करीब ही मलाइका का घर है, ऐसे में वहां डिनर के बाद अर्जुन का नहीं जाना और बीते करीब हफ्ते से दोनों का साथ में कोई आउटिंग प्‍लान नहीं होना, यह सारी बातें इस ओर इशारा करती हैं कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब मलाइका और अर्जुन के ब्रेकअप की खबरें आई हैं। इससे पहले पिछले साल भी नवंबर-दिसंबर के महीने में दोनों के ब्रेकअप की खबरें आई थीं। हालांकि, दोनों ने तब इस मामले पर कोई बयान तो नहीं दिया, लेकिन फिर मलाइका और अर्जुन ने साथ में वेकेशन की तस्‍वीरें शेयर कर यह साबित कर दिया था कि जो भी बातें हो रही हैं, सब अफवाह हैं। उम्‍मीद यही है यह पावर कपल जल्‍द ही एक बार फिर ऐसा ही करेगा।

बीते दिनों अर्जुन कपूर ने मलाइका से उम्र के अंतर पर भी चुप्‍पी तोड़ी थी। ऐक्‍टर ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जो भी लोग उन्‍हें इसलिए ट्रोल करते हैं कि वह मलाइका से उम्र में 12 साल छोटे हैं, ये वही लोग हैं जो सामने आने पर साथ में सेल्‍फी लेने के लिए होड़ मचाते हैं। अर्जुन का कहना है कि उन्‍हें या मलाइका को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। बल्‍क‍ि सोशल मीडिया पर आने वाले 90 परसेंट कॉमेंट्स को तो वो पढ़ते भी नहीं हैं।

 

कोरोना से संक्रमित प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर आईसीयू में हुई भर्ती

मुंबई (मा.स.स.). मशहूर गायिका भारत रत्न लता मंगरेशकर कोरोना संक्रमित हो गई हैं। 92 साल की लता दीदी को मु्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ICU में उनका इलाज चल रहा है। उनमें हल्के लक्षण मिले हैं, लेकिन उम्र अधिक होने के कारण खतरा बताया जा रहा है। डॉक्टरों की एक विशेष टीम नजर रखे हुए हैं। थोड़ी देर में हेल्थ बुलेटिन जारी हो सकता है। मुंबई में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक कई बड़ी हस्तियां संक्रमित हो चुकी हैं। लता मंगेशकर के संक्रमित होने और अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद प्रशंसकों ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर मैसेजेस किए जा रहे हैं।

देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। सवाल यही है कि क्या इस बार भी दूसरी लहर जितना नुकसान होगा? तीसरी लहर में कितने केस रोज आएंगे? क्या तीसरी लहर में भी लॉकडाउन लगेगा? तीसरी लहर कब खत्म होगी? अलग-अलह से अध्ययन किया जा रहा है और पता लगाया जा रहा है कि आखिर तीसरी लहर कब तक रहेगी? कब इसका पीक आएगा और कब केस कम होना शुरू होंगे? खबर यह है कि आईआटी कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने अनुमान लगाया है कि मार्च 2022 में कोरोना की तीसरी लहर खत्म हो जाएगी। मनिंद्र अग्रवाल कोरोना महामारी पर अध्ययन के लिए बनाए गए भारत सरकार के सूत्र मॉडल के प्रमुख भी हैं।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल का कहना, ‘कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर भारत में मार्च के मध्य तक कमजोर पर जाएगा या खत्म हो जाएगी। अग्रवाल ने यह भी भविष्यवाणी की कि तीसरी लहर जनवरी के अंत तक चरम पर पहुंच सकती है। इस दौरान हर दिन चार से आठ लाख मामले रोज आने की आशंका है। इस बारे में अगले तीन से चार दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी। कोरोना की तीसरी लहर के पीक के दौरान दिल्ली और मुंबई में सबसे ज्यादा प्रभावित रहेंगे। यहां रोज 50 हजार से 60 हजार केस आ सकते हैं।

आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के केस बढ़ने पर एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। लॉकडाउन पर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा कि एक सख्त लॉकडाउन हमेशा मदद करता है लेकिन फिर इसे नकारात्मक पक्ष के साथ बंद करना पड़ता है, जो कि बहुत से लोगों के लिए आजीविका का पूर्ण नुकसान है। इस कारण लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में देखा जाना चाहिए। सबसे पहले तो लोग नियमों का पालन करें। भीड़ को रोकने के लिए सरकारें नियम बनाएं। कंटोनमेंट जोन बनाए जाएं। इससे फर्क पड़ेगा। बिना मास्क के कोई बाहर न निकले। बीमार, बुजुर्ग और बच्चे जहां तक संभव हो, बाहर निकलने से बचें।

जनवरी में ही ओटीटी पर हिन्दी में रिलीज होगी ‘पुष्पा पार्ट वन’

मुंबई (मा.स.स.). बीते साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म का तमगा जीत चुकी अभिनेता अल्लू अर्जुन की चर्चित फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ अब हिंदी में भी ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म का ओटीटी सौदा फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही कर लिया था। और, सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक प्राइम वीडियो ने बीते साल की ये सबसे बड़ी हिट फिल्म कौड़ियों के मोल खरीद ली है। फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ के हिंदी में रिलीज होने की तारीख सामने आने से नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही ताहिर राज भसीन की सीरीज ‘ये काली काली आंखें’ और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही सीरीज ‘ह्यूमन’ के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है।

मकर संक्रांति पर वैसे तो इस साल सिनेमाघरों में प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म ‘राधेश्याम’ का ही जयकारा गूंजना था लेकिन पहले फिल्म ‘जर्सी’, उसके बाद ‘आरआरआर’ और फिर ‘राधेश्याम’ की रिलीज डेट भी कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगी पाबंदियों के चलते आगे खिसकानी पड़ी। उधर, जो भी सिनेमाघर खुले हैं, उनमें हॉलीवुड फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ को सीधी टक्कर अगर किसी देसी फिल्म से मिल रही है तो वह फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ ही है। फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ प्राइम वीडियो पर बीते हफ्ते ही तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हो चुकी है। हिंदी पट्टी के लाखों दर्शक अब तक इस फिल्म का तेलुगू संस्करण अंग्रेजी सब टाइटल्स के साथ देख चुके हैं। बीते पूरे सप्ताहांत सोशल मीडिया पर इसी फिल्म के चर्चे रहे और लोगों ने एक दूसरे को इसकी खूब संस्तुतियां भी भेजीं। फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ को लोग इसके गानों और फाइटिंग के लिए भी खूब देख रहे हैं।

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के सीमावर्ती जंगलों में मिलने वाले नायाब लाल चंदन की विदेशों में होने वाली तस्करी पर बनी फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ की कहानी एक ऐसे शख्स की कहानी है जो कुली का काम करते करते एक दिन नंबर वन का स्मगलर बन जाता है। फिल्म में मलयालम सिनेमा के अभिनेता फहाद फासिल की खास भूमिका है और उनका किरदार ही फिल्म का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट भी बनकर आता है। हिंदी में ये फिल्म प्राइम वीडियो पर अब 14 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

सलमान खान ने अभिजीत को दी घर आकर मारने की धमकी

मुंबई (मा.स.स.). ‘बिग बॉस 15’ अपने अंतिम समय में सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। जहां, इस दौरान कंटेस्टेंट्स खुद को जिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते नजर आ रहे हैं, तो वहीं इन मसालों को देखते हुए मेकर्स ने इसे एक्सटेंड करने का प्लान बनाया है। खैर, जो भी हो लेकिन एक बात तो तय है कि शो के दर्शकों को खूब एंटरटेनमेंट मिलने वाली है। आने वाला ‘वीकेंड का वार’ भी काफी दिलचस्प होने वाला है। जिसमें सलमान खान एक शख्स को जमकर लताड़ लगाते नजर आने वाले हैं।

मेकर्स ने कॉन्ट्रोवर्सियल शो के अपकमिंग एपिसोड का एक बेहतरीन प्रोमो जारी किया है। जिसमें सलमान खान, अभिजीत बिचुकले पर भड़कते हुए कह रहे हैं,’ये जो गंदी-गंदी गालियां दी है तुमने, अगर कोई तुम्हारी फैमिली को देता, तो कैसा लगता? ये वार्निंग दे रहा हूं। मिडवीक आकर निकाल के जाउंगा बाल पकड़कर, तू बोलेगा न तो घर में आकर तेरे को मारके जाउंगा।’ सलमान खान की बात सुन अभिजीत आपे से बाहर हो जाते हैं और उठते हुए कहते हैं,’भाड़ में गया शो, ऐसे शो में रुकना भी नहीं चाहता, खोलो दरवाजा।’ खबरें हैं कि शो के होस्ट करण कुंद्रा को भी उनकी हरकतों के लिए सुनाते नजर आएंगे। इस तरह वीकेंड का वार में एक्टर को करण कुंद्रा, उमर रियाज और अभिजीत बिचुकले की क्लास लगाते देखा जाएगा।

4 बड़ी फिल्मों ने टाली सिनेमाघरों में रिलीज, कई और पर भी कोरोना का साया

मुंबई (मा.स.स.). दूसरी लहर के बाद धीरे-धीरे सिनेमाघर खुलने से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पटरी पर आई ही थी कि ओमिक्रॉन की दहशत फिर एक बार इंडस्ट्री को बैक फुट पर ले गई है। भारत में लगातार बढ़ रहे कोविड केसेस के चलते देश के कई राज्यों में सिनेमाघर बंद कर दिए गए हैं, जिससे जनवरी में रिलीज होने वाली ज्यादातर बड़ी फिल्मों की रिलीज आगे बढ़ा दी गई है।

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही पैन इंडिया की फिल्म आरआरआर 7 जनवरी को रिलीज होने के लिए शेड्यूल की गई थी, लेकिन अब ये फिल्म आगे बढ़ गई है। मेकर्स ने एक हफ्ते पहले ऐलान किया था कि फिल्म को किसी भी हालत में पोस्टपोन नहीं किया जाएगा, हालांकि सिनेमाघरों के बंद होने पर मेकर्स ने रिलीज से तीन दिन पहले फिल्म पोस्टपोन की है। रिलीज टलने से मेकर्स को करीब सवा सौ करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। फिल्म में आलिया भट्ट, जूनियर एनटीआर और रामचरण लीड रोल में हैं।

प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे-श्याम भी कोरोना के चलते पोस्टपोन हो चुकी है। फिल्म मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। मेकर्स ने 5 जनवरी को फिल्म टलने का कारण कोविड के बढ़ते केस बताया है। अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म पृथ्वीराज 21 जनवरी को रिलीज की जाने वाली थी, जो अब पोस्टपोन हो चुकी है। मेकर्स ने सोमवार को फिल्म टालने की अनाउंसमेंट की है। मेकर्स का कहना है कि ये एक बड़ी फिल्म है जिसे कोविड के समय रिलीज करने से कोई फायदा नहीं हो सकेगा।

शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म जर्सी 31 दिसम्बर को रिलीज होने वाली थी, हालांकि कोरोनाकाल में 83 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखते हुए मेकर्स ने इसे आगे बढ़ा दिया है। फिल्म किस महीने रिलीज होगी फिलहाल इसे लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन की शूटिंग इस महीने से मध्यप्रदेश में शुरू की जाने वाली थी, लेकिन इसे होल्ड पर डाला गया है। फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड रोल में हैं।

विक्की कौशल और सारा अली खानी की लुका छुपी 2 की शूटिंग 27 जनवरी तक इंदौर में की जाने वाली थी, लेकिन बढ़ते कोरोना के केस देखते हुए मेकर्स एक हफ्ते में शूटिंग खत्म कर देंगे। विपुल शाह कटरीना कैफ के साथ एक फिल्म भोपाल के पास झाबुआ में शुरू करने वाले थे, मगर उस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। कटरीना की अपकमिंग फिल्म मेरी क्रिसमस की शूटिंग 7 जनवरी से मुंबई में होनी थी। फिल्म के लिए ज्यादातर रात के सीन शूट किए जाने थे, लेकिन नाइट कर्फ्यू के चलते इसे पोस्टपोन किया गया है। स्टूडियो के मालिकों को रात को शूटिंग ना करने की सख्त हिदायत दी गई है।

जॉन अब्राहम और कार्तिक आर्यन की अपकमिंग मलयालम फिल्म की हिंदी रीमेक की शूटिंग होल्ड पर चली गई है। शूटिंग उत्तराखंड में होनी थी जहां नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान की शूटिंग जनवरी के पहले हफ्ते से स्पेन में की जाने वाली थी, लेकिन कोविड के चलते इसे कैंसिल कर दिया गया है। यूरोप में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस के चलते जनवरी की बजाय मेकर्स फरवरी में स्पेन का शेड्यूल प्लान कर रहें हैं।

कोरोना के कारण ‘द कपिल शर्मा शो’ की शूटिंग रुकी

मुंबई (मा.स.स.). देश में बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों का डर बॉलीवुड में भी फैल गया है। इसके चलते फिल्मों की रिलीज डेट टलने लगी हैं। वहीं कई फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग भी रोक दी गई है। इसी बीच खबर है कि कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ की शूटिंग एक हफ्ते के लिए टल गई है। इस बारें में शो की जज अर्चना पूरन सिंह ने जानकारी दी है।

एक मीडिया संसथान से बातचीत में अर्चना पूरण सिंह ने बताया कि ओमिक्रॉन का खतरा देखते हुए अभी सात दिन का ब्रेक लिया गया है। यह फैसला क्रू मेंम्बर्स, ऑडियंस, कास्ट और उनके परिवार वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रेक से पहले 28 दिसंबर की रात को द कपिल शर्मा शो का एपिसोड शूट किया गया थी, लेकिन, अब जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं, कपिल शर्मा शो की टीम भी सतर्क हो गई है।

अर्चना ने कहा, “ओमिक्रॉन से कौन कब तक बच सकता है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम सारे प्रोटोकॉल्स का पालन करें। जो लोग सारे नियम-कानून मान रहे हैं, उन्हें भी तो करोना हो रहा है। यह ऐसी बीमारी है, जिससे कोई बच नहीं सकता। रही बात ‘द कपिल शर्मा शो’ की तो एक हफ्ते तक हमारी कोई शूटिंग नहीं होने वाली है।” रिपोर्ट की मानें तो जनवरी के पहले सप्ताह में शो की शूटिंग फिर से शुरू होगी। शो की टीम पूरी तैयारी के साथ शूटिंग शुरू करना चाहेगी।  इस बारें में अर्चना ने आगे कहा, “हम अलर्ट तो पहले से थे, अब दोबारा अलर्ट हो गए हैं। हमारे सेट पर हमेशा सुरक्षा का ध्यान रखा गया था। हमारे सेट पर कोई भी बीमार नहीं पड़ा था। हम चाहते हैं कि ओमिक्रॉन हमारे सेट से दूर रहे।”

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है। कपूर फैमिली में एक साथ चार लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें अर्जुन कपूर ,अंशुला कपूर, अनिल कपूर की लाडली बेटी रिया कपूर और दामाद करण बूलानी शामिल हैं। इससे पहले एक्ट्रेस करीना कपूर और अमृता रॉव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसे में सभी सितारे अर्लट होकर काम करना चाहते हैं।

मनोरंजन : सलमान खान को सांप ने काटा, अभिनेता पूरी तरह स्वस्थ

मुंबई (मा.स.स.). बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान को सांप ने काट लिया है। बताया जा रहा है कि सलमान को शनिवार रात उनके पनवेल वाले फार्म हाउस पर सांप ने काट लिया। सांप के काटने के तुरंत बाद सलमान खान को हॉस्पिटल रात 3 बजे में भर्ती कराया गया था। हालांकि सांप जहरीला नहीं था और फर्स्ट एड के बाद सलमान को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए पनवेल फार्म हाउस पहुंचे थे। सलमान खान 27 दिसंबर 2021 को अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। सलमान हर साल की तरह क्रिसमस , अपना जन्मदिन और नया साल मनाने के लिए अपने पनवेल स्थित फॉर्म हाउस पर परिवार और करीबियों के साथ जाते हैं। इस साल भी जन्मदिन के जश्न के लिए पनवेल में बॉलिवुड सितारों, प्रड्यूसर और बाकी दोस्तों का जमघट लगना शुरू हो गया है। सलमान के अधिकतर दोस्त आज दोपहर ही पनवेल पहुंच जाएंगे।

सलमान के सांप काटने की खबर सुनने के बाद उनके फैन्स भी परेशान हो गए। हालांकि खतरे की कोई बात नहीं है और सलमान की तबीयत बिल्कुल ठीक बताई जा रही है। पनवेल के जिस इलाके में सलमान का फॉर्महाउस है, वह जंगली इलाका है। सांप, अजगर सहित तमाम जंगली जानवरों का होना स्वाभाविक है।