मंगलवार , मई 18 2021 | 03:06:37 AM
Breaking News
Home / खेल : सलमान बट ने माइकल वॉन से किया सवाल, विराट के 70 शतक जड़े आपने कितने लगाए

खेल : सलमान बट ने माइकल वॉन से किया सवाल, विराट के 70 शतक जड़े आपने कितने लगाए

खेल डेस्क (मा.स.स.). इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना करना भारी पड़ता दिख रहा है। फैंस का गुस्सा क्या कम था जो इंटरनैशनल लेवल के खिलाड़ी भी उन्हें करारा जवाब दे रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने ऐसा करारा जवाब दिया है, जिसके बाद वॉन की झुझलाहट उनके एक ट्वीट में देखने को मिला। वॉन ने बट को फिक्सिंग की याद दिलाई, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी।

सलमान ने माइकल वॉन के कॉमेंट का जवाब देते अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- विराट कोहली ऐसे देश के लिए खेलते हैं, जिसकी पॉपुलेशन काफी है। निश्चित तौर पर उनकी फैन फालोइंग अधिक होगी। इसके अलावा उनका प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। विराट कोहली के नाम इस वक्त 70 शतक (27 टेस्ट और 43 वनडे) हैं, जो मौजूदा दौर में कोई क्रिकेटर नहीं कर सका है। रैंकिंग की बात करते हुए उन्होंने कहा- विराट लंबे समय तक बल्लेबाजों की रैंकिंग में डॉमिनेट किया है। ऐसा तब होता है जब कोई बल्लेबाज लगातार बेहतर प्रदर्शन करता है। मुझे समझ में नहीं आता है कि उनकी और केन विलियमसन की तुलना कैसे कर रहे हैं वॉन।

बट ने वॉन पर हमला बोलते हुए ऐसी बात कह दी, जो विराट के फैंस का दिल जीत लेगी। उन्होंने आगे कहा- माइकल वॉन इंग्लैंड के बेहतरीन कप्तान थे और वर्षों तक ओपनिंग की। लेकिन वनडे में एक भी शतक नहीं लगा पाए। अगर ओपनर शतक नहीं लगा पाया हो करियर में तो चर्चा करना बेकार है। बता दें कि वॉन ने 86 वनडे खेले, लेकिन एक भी शतक नहीं बना पाए। इसके जवाब में माइकल वॉन ने सलमान बट निजी टिप्पणी की। उन्होंने 2010 में मैच फिक्सिंग याद दिलाते हुए ट्वीट किया। उन्होंने एक वेबसाइट की खबर को रीट्वीट करते हुए लिखा- पता नहीं हेडलाइन क्या है… लेकिन मैंने देखा कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है… यह ठीक है और उन्होंने अपनी राय दी है, लेकिन काश 2010 में जब वह मैच फिक्सिंग कर रहे थे तो उनके मन में इस तरह के स्पष्ट सोच होती।

इससे पहले जाफर ने बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया, ‘ एक्स्ट्रा उंगली रितिक के पास है पर करता माइकल वॉन है।’ जाफर इससे पहले भी वॉन को करारा जवाब दे चुके हैं। वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट से कहा था, ‘ यदि केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते। लेकिन विराट कोहली के रहते उन्हें कभी भी ऐसा नहीं कहा जाएगा। क्योंकि वो भारतीय नहीं हैं। आप यह नहीं कह सकते कि विराट महान नहीं हैं क्योंकि आपको सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ेगा। इसलिए लोग कुछ लाइक्स, क्लिक और सब्सक्राइबर पाने के लिए विराट को महान कहते हैं। केन विलियमसन तीनों फॉर्मेट में उनके समान ही हैं। मेरी नजर में जिस तरह विलियमसन मैदान पर शांत और संयमित होकर खेलते हैं वह वाकई कमाल का है।’

बकौल वॉन, ‘ केन विलियमसन अधिक सफल रहे हैं। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं न्यूजीलैंड में बोल रहा हूं। मुझे लगता है कि केन विलियमसन तीनों फॉर्मेट में महान खिलाड़ियों के बराबर हैं। निश्चिततौर पर वह विराट कोहली के बराबर हैं। वह विराट की बराबरी नहीं कर सकते क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलिमयन फॉलोअर्स नहीं हैं और वह विज्ञापनों के जरिए भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं।’ टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। ऐसा पहली बार नहीं है जब वॉन ने कोहली के लिए इस तरह की बात कही हो बल्कि इससे पहले भी वह टीम इंडिया की आलोचना करते रहे हैं।