मंगलवार , जुलाई 27 2021 | 05:39:43 AM
Breaking News
Home / खेल : लिएंडर पेस अच्छे खिलाड़ी, लेकिन नहीं हैं अच्छे इंसान : महिमा चौधरी

खेल : लिएंडर पेस अच्छे खिलाड़ी, लेकिन नहीं हैं अच्छे इंसान : महिमा चौधरी

मुंबई (मा.स.स.). टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस इन दिनों एक्ट्रेस किम शर्मा को डेट करने की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. दोनों को गोवा में स्पॉट किया गया जहां उनके बीच खासी नजदीकी देखी जा सकती है. किम से पहले लिएंडर एक्ट्रेस महिमा चौधरी के साथ भी रलेशन में रहे थे. जिस पर अब महिमा ने रिएक्शन दिया है. महिमा चौधरी इन दिनों बंगाली थ्रिलर मूवी ‘डार्क चॉकलेट’ के प्रमोशन में बिजी हैं. इसी दौरान महिमा ने बताया कि लिएंडर ने उन्हें धोखा दिया था. ‘वो एक अच्छे खिलाड़ी तो हैं लेकिन अच्छे इंसान नहीं हैं’. दरअसल लिएंडर महिमा के साथ रिश्ते में रहते हुए संजय दत्त की पहली पत्नी रिया पिल्लई के भी करीब चले गए थे.

महिमा ने बताया कि ‘मुझे जब पता चला कि उनकी जिन्दगी में कोई और भी है तो मैं बहुत शॉक्ड रह गई. उनके जाने से मेरी जिन्दगी में कोई असर नहीं पड़ा, मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई थी’. महिमा ने लिएंडर से अपनी राहें अलग कर लीं. उधर लिएंडर अपनी गर्लफ्रेंड रिया के साथ लिव-इन में अमेरिका रहने लगे. महिमा ने कहा कि ‘मुझे पता था कि जो लिएंडर ने उनके साथ किया एक दिन वो रिया के साथ भी करेंगे’. महिमा ने साल 2006 में आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली. शादी के कुछ महीनों बाद है बेटी अरियाना का जन्म हुआ. हालांकि बॉबी के साथ भी महिमा की शादी ज्यादा नहीं टिक सकी और 2013 में महिमा उनसे अलग हो गईं हालांकि उन्होंने बॉबी से तलाक नहीं लिया है. लेकिन अपनी बेटी की परवरिश वो खुद ही करतीं हैं. उन्होंने कहा कि सिंगल मदर होने की वजह से उन्हें फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी. महिमा की फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ रियल लाइफ बेस्ड कहानी है, महिमा इसमें  इंद्राणी मुखर्जी का किरदार कर रही है, ये फिल्म शीना मर्डर केस पर बनी है.

 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के साथ टेस्ट सीरीज में बायो-बबल नियम सरल रखने के दिए निर्देश

लंदन (मा.स.स.). इंग्लैंड में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में भी इस वायरस की एंट्री हो चुकी है. विकेटकीपर ऋषभ पंत और थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बायो बबल को लेकर ऐसा फैसला किया है जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी. ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान बायो सिक्योर बबल को बेहद कठोर नहीं बनाया जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी कोरोना वायरस झेल चुकी है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कुल 7 सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उसे पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में एक नई टीम उतारनी पड़ी थी. इंग्लैंड में बुधवार को 42 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना हुआ है इसके बावजूद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टेस्ट सीरीज और काउंटी क्रिकेट के बायो बबल को कठोर नहीं बनाएगा. ईसीबी ने कहा कि पिछली बार खिलाड़ियों की आजादी छीन ली गई थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. सभी खिलाड़ी होटल के बाहर वर्कआउट कर पाएंगे और साथ ही अपने परिवार के साथ समय बिता पाएंगे.

ईसीबी के सीईओ हैरिसन ने कहा, ‘हम कोरोना के साथ ही जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं.’ हैरिसन ने माना कि ये नीति खतरनाक है लेकिन उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि वो खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति से खिलवाड़ नहीं कर सकते. कोरोना वायरस के इस दौर में कठिन बायो बबल में रहने से खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति पर असर पड़ा है. कई खिलाड़ी बायो बबल की वजह से आईपीएल में भी नहीं खेले. ऋषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम नहीं बदला है. भारतीय टीम 20 जुलाई को डरहम में प्रैक्टिस मैच खेलने वाली है. पंत के अलावा ऋद्धिमान साहा को भी आइसोलेट किया गया है क्योंकि वो थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी के संपर्क में आए थे. प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे.

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुसल परेरा भारत के साथ पूरी सीरीज से हुए बाहर

कोलंबो (मा.स.स.). भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से ठीक तीन दिन पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज कुसल परेरा कंधे में चोट की वजह से भारत के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने कहा, ‘कुसल परेरा का भारत के खिलाफ श्रृंखला से बाहर होना तय है। उन्हें कंधे में चोट लगी है। टीम ने चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया। उन्हें आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं किया गया है लेकिन टीम के डॉक्टर ने कहा कि उन्हें छह सप्ताह तक बाहर रहना पड़ेगा।’ बता दें कि परेरा इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंका टीम के कप्तान थे लेकिन खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच अनुबंध विवाद के कारण दासुन शनाका को भारत के खिलाफ कप्तान बनाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट ने दासुन शनाका को टीम की कमान सौंपने का फैसला कर लिया है जो अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी थे। 29 वर्षीय शनाका आक्रामक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज है। वह पिछले पांच वर्षों में श्रीलंका के कप्तान बनने वाले 10वें खिलाड़ी होंगे। उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कापूगेदरा, लसिथ मलिंगा, दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, लेसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने और परेरा ने 2017 के शुरू से लेकर श्रीलंका की कमान संभाली है। शनाका ने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में कप्तानी की थी, जिसमें उनकी टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

बता दें कि श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को तीन वन-डे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 18 जुलाई से वन-डे सीरीज की शुरुआत होगी। पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक, वन-डे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होने वाली थी। दूसरा व तीसरा वन-डे क्रमशः 16 और 18 जुलाई को खेला जाना था। इसके बाद 22 जुलाई से टी-20 सीरीज खेली जानी थी। मगर श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई और क्रिकेट श्रीलंका ने इसे पांच दिन आगे बढ़ा दिया।