रविवार , मई 05 2024 | 01:22:48 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र पी वरुण राज पर जानलेवा हमला

अमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र पी वरुण राज पर जानलेवा हमला

Follow us on:

वॉशिंगटन. अमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र पी वरुण राज पुचा (24) पर एक जिम में चाकू से हमला किया गया. जिसके बाद से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.अमेरिका ने इस हमले पर खेद व्यक्त किया है. अमेरिकी विदेश विभाग ने भी वरुण के पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना की है और कहा है कि वह इस चल रहे मामले के बारे में किसी भी तरह के सवाल जवाव के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन का सहारा रहा है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया, “हम भारतीय ग्रेज्युएट स्टूडेंट वरुण राज पुचा के खिलाफ क्रूर हमले की रिपोर्ट से बहुत परेशान हैं. हम उनकी चोटों से पूरी तरह ठीक होने की कामना करते हैं. हम इस चल रहे मामले के बारे में किसी भी सवाल के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन का सहारा लेंगे.”

वीकेंड के दिन सुबह जिम में छात्र पर चाकू से हमला
बता दें कि वरुण राज पुचा  कंप्यूटर साइंस का छात्र है और वह तेलंगाना का मूल निवासी है. वरुण पर उस वक्त हमला हुआ जब वह रविवार यानी वीकेंड के दिन सुबह एक जिम में गया था. वहां, मौजूद जॉर्डन एंड्रेड ने उस पर चाकू से हमला किया था. फिलहाल वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है.

आरोपी हुआ गिरफ्तार, आगे की जांच जारी
जानकारी के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. आरोपी एंड्रेड को पोर्टर सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश जेफरी क्लाइमर के समक्ष पेश किया गया. हालांकि, उसने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है.

यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने बर्बर हमले पर दुख किया जाहिर
‘द वालपराइसो यूनिवर्सिटी’ के चेयरमैन ने भारतीय छात्र पर किए गए बर्बर हमले पर दुख व्यक्त किया है.यूनिवर्सिटी के चेयरमैन जोस पैडिला ने एक बयान में कहा “हम वरुण राज पर हमले से स्तब्ध और दुखी हैं. वालपराइसो यूनिवर्सिटी में हम एक दूसरे को परिवार की तरह मानते हैं और इस प्रकार का हमला हमारे लिए भयावह है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके सभी दोस्तों और परिवार के साथ हैं.”

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …