गुरुवार , मई 02 2024 | 04:07:53 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / सेंसर बोर्ड ने सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 को मामूली परिवर्तन के साथ दी मंजूरी

सेंसर बोर्ड ने सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 को मामूली परिवर्तन के साथ दी मंजूरी

Follow us on:

मुंबई. सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर स्पाई थ्रिलर फिल्म ‘टाइगर 3’ इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। जब से फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ है, लोगों के बीच इसका खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। फैंस फिल्म रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लेकर एक और अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, इस एक्शन थ्रिलर फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से यू/ए (यूनिवर्सल-एडल्ट्स) सर्टिफिकेट दिया गया है। इसके साथ ही सर्टिफिकेट की प्रक्रिया में किसी बड़े सीन को कट नहीं किया गया और मामूली से बदलाव किए गए हैं।

टाइगर 3′ को मिला सीबीएफसी से सर्टिफिकेट

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी (CBFC) ने ‘टाइगर 3’ को जीरो कट के साथ मंजूरी दे दी है और सिर्फ कुछ डायलॉग में बदलाव के लिए कहा गया है। सीबीएफसी की जांच समिति ने किसी भी सीन में कटौती नहीं की है, लेकिन निर्माताओं से उपशीर्षक में ‘बेवकूफ’ शब्द को ‘मशरूफ’ और ‘मूर्ख’ शब्द को ‘व्यस्त’ से बदलने के लिए कहा गया है। वहीं, जिन स्थानों पर कुछ डायलॉग्स में RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का जिक्र किया गया है, उसमें CBFC ने निर्माताओं से इसे R&AW करने के लिए कहा है। वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ‘अनुरोध के अनुसार राष्ट्रगान के संबंध में संशोधन बरकरार रखा गया है’।

दिवाली पर होगा फिल्म का धमाका

सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर 3’ दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि फिल्म फेस्टिवल सीजन के बीच कितना धमाल मचा पाती है। आज यानी 3 नवंबर को इस फिल्म का नया प्रोमो वीडियो भी शेयर किया गया है। इस प्रोमो वीडियो में ही इमरान हाशमी उर्फ आतिश रहमान और सलमान खान उर्फ रॉ एजेंट अविनाश सिंह राठौर के बीच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी

मुंबई. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान …