मंगलवार , मई 07 2024 | 11:22:12 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / तहरीक-ए-जिहाद के मियांवाली एयरबेस पर हमले में 3 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त

तहरीक-ए-जिहाद के मियांवाली एयरबेस पर हमले में 3 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पड़ोसी मुल्क के पंजाब प्रांत के मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा)  पर छह आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला किया। पाक सेना ने एक बयान में कहा कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही तीन आतंकवादियों को मार दिया गया था और अन्य 6 को घेर कर उनका एनकाउंटर कर दिया गया।

तीन लड़ाकू विमान जलाए

आतंकियों ने हमले में तीन ग्राउंडेड लड़ाकू विमान (Pakistan Mianwali Airbase Attack) और एक ईंधन टैंकर को नष्ट कर दिया। सेना ने कहा कि इलाके को खाली कराकर उन्होंने आतंकियों के खिलाफ अभियान पूरा कर लिया है। जवाबी कार्रवाई में नौ आतंकवादी मारे गए हैं। कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो भी सामने आए हैं, जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया है, जिसमें कई लोग भी घायल हुए।

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरफोर्स बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक आतंकी समूह तहरीक-ए-जिहाद के प्रवक्ता ने ली है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान के अनुसार, पिछले हफ्ते की शुरुआत में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में सुरक्षा बलों पर दो अलग-अलग हमले किए। बर जिले के तिराह क्षेत्र में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) चलाया गया, जिसके चलते गोलीबारी की घटना हुई।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन के तूफान से 5 की मौत और 33 घायल, 100 से अधिक कारखानों की इमारतें क्षतिग्रस्त

बीजिंग. दक्षिणी चीन के ग्वांगझोउ में आए बवंडर में पांच लोगों की मौत हो गई। …