शनिवार , मई 04 2024 | 12:08:37 PM
Breaking News
Home / व्यापार / प्रदूषण से निपटने के लिए एयर प्यूरीफायर के साथ आती हैं कई सस्ती कारें

प्रदूषण से निपटने के लिए एयर प्यूरीफायर के साथ आती हैं कई सस्ती कारें

Follow us on:

मुंबई. दिवाली आने से पहले ही दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली हो गई है, इस जहरीली हवा की वजह से लोगों को हेल्थ संबंधी काफी सारी दिक्क्तें हो रही हैं. इन दिक्क्तों से बचने के कुछ ही समाधान हैं, एक तो मास्क पहना जाए, दूसरा घर पर एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल किया जाए, अगर ऐसा होता है तो प्रदूषण से बचा जा सकता है. कारों में भी अब एयर प्यूरीफायर ऑफर किए जा रहे हैं. हालांकि आपका अगर बजट नहीं है उसके बावजूद भी आप एयर प्यूरीफायर से लैस कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है और AQI (एयर क्वालिटी इंडेक्स) भी देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

निसान मैग्नाइट (XV प्रीमियम + टेक पैक)

निसान मैग्नाइट कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है और देश की सबसे सस्ती एसयूवी गाड़ियों में से एक है. इस गाड़ी के ऑप्शनल टेक पैक में एयर प्योरीफायर का फीचर मिलता है. हाला्ंकि यह पैक सिर्फ XV Premium वेरिएंट के साथ ही मिल सकता है. इसकी कीमत 8.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हालांकि टेक पैक के लिए आपको 30 हजार रुपये और चुकाने होंगे.

रेनॉ काइगर

रेनॉ काइगर भी देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारों में से एक है और निसान मैग्नाइट पर ही आधारित है. कंपनी इस गाड़ी के एक्ससेरीज पैक में एयर प्यूरीफायर की सुविधा दे रही है. इस पैक को गाड़ी के RXZ ट्रिम के साथ लिया जा सकता है, जिसकी कीमत 8.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

हुंडई आई 20

अगर आप एसयूवी नहीं खरीदना चाहते तो तीसरा ऑप्शन Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक कार का है. बाकी प्रीमियम कारों की तरह, हुंडई i20 में भी एयर प्यूरीफायर की सुविधा मिलती है. यह अपने सेगमेंट में इस फीचर के साथ आने वाली अकेली कार है. एयर प्यूरीफायर को रेंज-टॉपिंग एस्टा (ओ) ट्रिम के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत 9.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …