शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:09:20 AM
Breaking News
Home / खेल / एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम, बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची

एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम, बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची

Follow us on:

बीजिंग. भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 के पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बुरी तरह हराया. टीम इंडिया ने शुक्रवार को हांगझोऊ में खेले गए मुकाबले में 9 विकेट से जीत दर्ज की. अब भारतीय टीम गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मैच शनिवार को खेलेगी. उसके लिए सेमीफाइनल में तिलक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी प्रदर्शन किया. तिलक ने नाबाद अर्धशतक लगाया. ऋतुराज ने नाबाद 40 रन बनाए. इससे पहले साई किशोर और वाशिंगटन सुंदर ने बॉलिंग में कमाल दिखाया था.

तिलक-ऋतुराज ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को किया पस्त –

बांग्लादेश के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और कप्तान ऋतुराज ओपनिंग करने आए. यशस्वी जीरो पर आउट हुए. इसके बाद तिलक वर्मा बैटिंग करने पहुंचे. तिलक और ऋतुराज ने मोर्चा संभलाते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. तिलक ने आते ही दूसरे ओवर में छक्का जड़ दिया. इसके ऋतुराज ने बल्ले का मुंह खोला. उन्होंने तीसरे ओवर में लगातार दो छक्के जड़े. इसके बाद लगातार दो चौके लगाए. इस तरह ऋतुराज ने नाबाद 40 रन बनाए. उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 4 चौके लगाए. वहीं तिलक ने नाबाद 55 रन बनाए. उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाए. इस तरह भारत ने 9.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया.

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 96 रनों पर रोका –

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान के साथ 96 रन बनाए. टीम शुरुआत खराब रही. ओपनर महमूदुल महज 5 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान सैफ हसन 1 रन बनाकर चलते बने. टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन जाकिर अली ने बनाए. परवेज ने 23 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश पर भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे. साई किशोर ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट लिए. वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया.

अब गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला –

भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब टीम इंडिया शनिवार को गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलेगी. एशियन गेम्स का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होना है. इसे जीतने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …