शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:06:18 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / मेरे फर्जी वीडियो के कारण मुझे बहुत दुख हो रहा है : रश्मिका मंदाना

मेरे फर्जी वीडियो के कारण मुझे बहुत दुख हो रहा है : रश्मिका मंदाना

Follow us on:

मुंबई. हाल ही में साउथ अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक मॉर्फ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। रविवार, पांच नवंबर को रश्मिका का एक डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया। इस फेक वीडियो में रश्मिका के चेहरे वाली महिला को डीप नेक वाले चुस्त ड्रेस पहने हुए लिफ्ट में चढ़ते देखा गया था। वीडियो तुरंत वायरल हो गया और कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि यह डीपफेक वीडियो है। अब खुद अभिनेत्री ने डीपफेक वीडियो पर चुप्पी तोड़ी है।

दरअसल, वीडियो वायरल होने के बाद एक यूजर ने पुष्टि की कि वीडियो फर्जी था। असली वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘भारत में डीपफेक से निपटने के लिए एक कानूनी और नियामक ढांचे की तत्काल आवश्यकता है। रश्मिका मंदाना का यह वायरल वीडियो आपने इंस्टाग्राम पर देखा होगा, लेकिन रुकिए, यह जारा पटेल का एक डीपफेक वीडियो है। उन्होंने कहा, ‘एक डीपफेक पीओवी से वायरल वीडियो आम सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के लिए इसके जाल में फंसने के लिए काफी उपयुक्त है, लेकिन अगर आप वीडियो को ध्यान से देखेंगे तो आप (0:01) पर देख सकते हैं कि जब रश्मिका (डीपफेक) लिफ्ट में प्रवेश कर रही थीं तो अचानक उनका चेहरा दूसरी लड़की से बदल कर रश्मिका हो जाता है।

अब इस पर रश्मिका ने प्रतिक्रिया दी है। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अभिनेत्री ने लिखा, मुझे इसे साझा करते हुए वास्तव में दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है। आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं, लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता, जब मैं स्कूल या कॉलेज में थीं तो मैं वास्तव में कल्पना नहीं कर सकती कि मैं इससे कैसे निपट सकती थी। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्काल इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस वीडियो को साझा करते हुए सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। अमिताभ बच्चन ने यूजर के पोस्ट को रीट्वीट किया और ऐसी घटनाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया। बिग बी ने कैप्शन में लिखा, “हां, यह कानूनी तौर पर एक मजबूत मामला है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने जब्त की शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति और व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ …