सोमवार , मई 06 2024 | 06:59:27 PM
Breaking News
Home / खेल / निराशाजनक प्रदर्शन के कारण श्रीलंका सरकार ने क्रिकेट बोर्ड को किया बर्खास्त

निराशाजनक प्रदर्शन के कारण श्रीलंका सरकार ने क्रिकेट बोर्ड को किया बर्खास्त

Follow us on:

कोलंबो. वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. फिलहाल, श्रीलंकाई टीम प्वॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर काबिज है. अब तक श्रीलंका ने 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें महज 2 जीत मिली है, जबकि 5 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. वहीं, इस खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका की सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा एक्शन लिया है. दरअसल, श्रीलंका की सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है. इसके बाद 7 सदस्यों की अंतरिम कमेटी का गठन किया गया है.

श्रीलंका सरकार में खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने लिया बड़ा फैसला

श्रीलंका की सरकार ने पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा को 7 सदस्यीय अंतरिम कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है. दरअसल, पिछले दिनों श्रीलंका क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद फैंस ने क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस के सामने अपना विरोध जताया था. जिसके बाद सोमवार को श्रीलंका सरकार में खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने बोर्ड को भंग करने का आदेश जारी कर दिया. इसके अलावा 7 सदस्यों की अंतरिम कमेटी का एलान किया गया.

अर्जुन रणतुंगा होंगे अंतरिम कमिटी के अध्यक्ष

इस अंतरिम कमिटी के अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा होंगे. साथ ही अन्य सदस्यों में सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड 2 जज के अलावा हाईकोर्ट से रिटायर्ड जज को शामिल किया गया है. वहीं, श्रीलंका सरकार में खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इससे पहले एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को भारतीय टीम ने आसानी से हराया था. लेकिन अब वर्ल्ड कप में इस टीम का खराब प्रदर्शन बदस्तूर जारी है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एमएस धोनी ने छोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का पद, ऋतुराज को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले एक बड़ा बदलाव किया …