गुरुवार , मई 02 2024 | 05:32:24 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हमास ने इजरायली महिला सैनिकों का किया सामूहिक बलात्कार, प्राइवेट पार्ट में मारी गोली

हमास ने इजरायली महिला सैनिकों का किया सामूहिक बलात्कार, प्राइवेट पार्ट में मारी गोली

Follow us on:

गाजा. हमास ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद बंधक बनाई गईं इजरायली महिला सैनिकों के साथ क्रूरता की सभी सीमाओं को लांघ दिया। आतंकियों ने महिला सैनिकों को टॉर्चर करने के लिए हर वो तरीका अपनाया, जिसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती। कई इजरायली महिला सैनिकों के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। जब हमास के आतंकवादियों का इससे भी जी नहीं भरा तो उन्होंने इन महिला सैनिकों के प्राइवेट पार्ट्स में गोली मार दी। हमास की हैवानियत का खुलासा मृत इजरायली सैनिकों के शवों को दफनाने वाले डॉक्टरों और वॉलियंटर्स ने की है। उन्होंने जो भी बताया है, वह किसी भी इंसान को भावुक कर सकता है। इसे संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भी साझा किया गया है, ताकि दुनिया को हमास की सच्चाई पता चल सके।

इजरायली सेना के रिजर्विस्ट शैरी मेंडेस ने कहा कि उन्होंने सैकड़ों सैनिकों के शवों को दफनाया है, जिसमें बड़ी संख्या में महिला सैनिक भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमास के आतंकवादियों ने महिला सैनिकों के साथ क्रूरता की सभी हदों को पार कर दिया था। आईडीएफ रैबिनिकल यूनिट में काम करने वाली मेंडेस ने बताया कि कई महिला सैनिकों की आंखें खुली हुई थीं। मुंह से उनके जीभ बाहर निकले हुए थे। मुठ्ठियां बंद थीं। उन्होंने कहा कि, जिन सैनिकों के शवों के हमने अंतिम संस्कार किए उनके चेहरों पर अभी भी पीड़ा के भाव स्पष्ट नजर आ रहे थे।

इजरायल ने यूएन में सुनाई दर्दनाक दास्तां

शैरी मेंडेस ने सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में इजरायली मिशन के कार्यक्रम में हमास के अत्याचार की पूरी कहानी बयां की। इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र में हमास के हमले के दौरान आतंकवादियों के किए गए जुर्म की कहानियों को उजागर करने के लिए “हमारी आवाज़ें सुनें: 7 अक्टूबर के हमास आतंकवादी हमले में यौन और लिंग-आधारित हिंसा” नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान मेंडेस ने कहा कि मुझे एक युवा महिला याद है, जिसका हाथ कई जगह से टूट गया था। हमारे लिए उसके हाथ को कफन में रखना मुश्किल था। उसके पैर का भी यही हाल था। उसके शरीर का पूरा बायां हिस्सा कटा हुआ था। शव के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे। हमें शक था कि वह हमास के ग्रेनेड की चपेट में आ गई थी।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में मारी गई थी गोली

सोमवार के कार्यक्रम में, मैंडेस ने कहा कि शूरा में कई युवा महिलाओं के शव चिथड़ों में या सिर्फ अंडरवियर में आए थे और उनके अंडरवियर बहुत ज्यादा खून से सने हुए थी। हमारी टीम के कमांडर ने कई महिला सैनिकों को देखा जिन्हें क्रॉच-अंतरंग भागों/योनि-या स्तन में गोली मारी गई थी। उन्होंने बताया कि हमास के आतंकवादियों ने हमले के दौरान एक इजरायली महिला सैनिक से बलात्कार किया, बाद में कैमरे के सामने उसने महिला के स्तनों को काट दिया और फिर उसके साथ खेलने लगा।

शवों के साथ की गई थी बर्बरता

मेंडेस ने कहा, “हमारी यूनिट ने ऐसे शव देखे हैं जिनके सिर काटे गए थे या अंग काट दिए गए थे, क्षत-विक्षत कर दिए गए थे।” “एक युवा महिला बिना पैरों के आई थी। उसे काट दिया गया था। हमने कई कटे हुए सिर देखे, एक की गर्दन में रसोई का बड़ा चाकू अभी भी घुसा हुआ था। जले हुए शरीर और मानव अवशेषों के ढेर लगे हुए थे। इनमें से अधिकतर की पहचान तक नहीं हो सकी थी। जितने अंग मिले, उनमें सिर किसी और का धड़ किसी और का, हाथ किसी और का और पैर किसी और का होता था। कभी-कभी हम राख के ढेरों को छानते थे जो छूते ही बिखर जाते थे। इन सैनिकों को बहुत अधिक तापमान पर जिंदा जला दिया गया।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …