रविवार , अप्रेल 28 2024 | 06:06:48 AM
Breaking News
Home / खेल / विश्व कप : भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

विश्व कप : भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। भारत की इस धमाकेदार जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे। हिटमैन ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। भारत ने 273 रन के लक्ष्य को हंसते-खेलते हुए महज 35 ओवर में हासिल कर लिया।

भारतीय कप्तान ने मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट लगाए और दिल्ली की जनता का जमकर मनोरंजन किया। रोहित की दिल जीत लेने वाली बैटिंग और विराट कोहली के क्लास अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को कुचलते हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है।

रोहित के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान

273 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तूफानी शुरुआत दी। हिटमैन पहली ही गेंद से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और उन्होंने महज 30 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। भारतीय कप्तान ने इसके बाद अपना विकराल रूप धारण किया और ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए महज 63 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

हिटमैन का सबसे तेज शतक

रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रोहित ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन की दमदार पारी खेली। इस इनिंग के दौरान हिटमैन ने 16 चौके और पांच छक्के जमाए। रोहित और ईशान ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। ईशान 47 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, विराट कोहली के बल्ले से एक और अर्धशतक निकला और वह 55 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रेयस अय्यर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

गेंद से चमके बुमराह

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन लगाए। टीम की ओर से कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 80 और उमरजई ने 69 रन की दमदार पारी खेली। भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। वहीं, हार्दिक पांड्या ने दो विकेट अपने नाम किए। भारत की यह विश्व कप 2023 में लगातार दूसरी जीत है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …