रविवार , अप्रेल 28 2024 | 12:17:47 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / फिल्म आई किल्ड बापू में गोडसे को नायक बताया गया, हो एफआईआर : कांग्रेस

फिल्म आई किल्ड बापू में गोडसे को नायक बताया गया, हो एफआईआर : कांग्रेस

Follow us on:

मुंबई. फिल्म ‘आई किल्ड बापू’ को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे।  अब इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस प्रवक्ता भरत सिंह ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। भरत सिंह ने मुंबई के विलेपार्ले पूर्व पुलिस स्टेशन में फिल्म के खिलाफ शिकायत दी है। कांग्रेस प्रवक्ता ने इस शिकायत में लिखा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने हेतु निवेदन है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर आई किल्ड बापू’ नामक फ़िल्म 29 सितंबर को ZEE5 ओटीटी पर रिलीज होने से समाज में भारी विवाद पैदा हो गया है और विद्वेष की भावना फैल गई है।

“गोडसे को नायक के रूप में चित्रित किया गया”

कांग्रेस प्रवक्ता ने अपनी शिकायत में लिखा है, “क्योंकि यह फ़िल्म महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे द्वारा विशेष अदालत में गांधी की हत्या के पीछे का कारण बताने वाले बयान पर आधारित है। महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को फांसी की सजा दी गई थी। इस फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित किया गया है, जो अस्वीकार्य है। देश की छवि गांधी और उनकी अहिंसा की विचारधारा से जानी जाती है। इस फिल्म के रिलीज होने पर हम उसका विरोध करते हैं और उस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं।”

प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर पर हो FIR
मुंबई के विलेपार्ले पुलिस थाने में दी गई शिकायत में कांग्रेस ने मांग की है कि “I Killed Bapu” फिल्म के निर्माता विकास प्रोडक्शन की सरला अशोक सराओगी और राहुल शर्मा, डायरेक्टर हैदर काजमी, फिल्म में काम करने वाले कलाकार और चैनल के एडिटर व प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

लखनऊ. नोएडा पुलिस ने रविवार 17 मार्च को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया। …