रविवार , अप्रेल 28 2024 | 02:10:56 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मुस्लिम महिला ने तीन तलाक और हलाला के डर से अपनाया सनातन धर्म, मांगी सुरक्षा

मुस्लिम महिला ने तीन तलाक और हलाला के डर से अपनाया सनातन धर्म, मांगी सुरक्षा

Follow us on:

लखनऊ. तीन तलाक व हलाला के डर से महिला शिक्षक ने सनातन धर्म स्वीकार कर घर छोड़ दिया। इस बीच स्वजन ने उसके सहकर्मी पर बारादरी थाने में अपहरण की प्राथमिकी लिखी दी। इस पर मुखर होकर महिला शिक्षक सामने आई और वीडियो जारी कर पूरा घटनाक्रम बयां किया। मुख्यमंत्री, डीएम व एसएसपी से सुरक्षा की मांग की। साथ ही कहा कि उसके सहकर्मी पर स्वजन ने जो झूठी प्राथमिकी लिखाई है। उसे खत्म किया जाए।

बरेली के बारादरी क्षेत्र निवासी महिला शिक्षक ने बताया कि स्वजन एक ऐसे व्यक्ति से उसका निकाह कराना चाहते थे जिसने पत्नी को तलाक दिया। हलाला के बाद पत्नी को स्वीकारा और फिर तलाक दे दिया। ऐसे व्यक्ति से निकाह की बात का विरोध किया तो स्वजन ने उत्पीड़न शुरू कर दिया। तंग आकर स्वजन के परित्याग का फैसला कर लिया। घर छोड़कर छह नंवबर को मुस्लिम धर्म त्यागकर वैदिक रीति रिवाज से सनातन हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया।

इस फैसले से नाराज कट्टरपंथी परिवार, उलेमा व मुस्लिम धर्म के ठेकेदारों ने बारादरी थाने में सहकर्मी के विरुद्ध अपहरण की धारा में झूठा मुकदमा लिखा दिया। वीडियो जारी करते हुए महिला शिक्षक ने कहा कि उन्हें स्वजन से जान का खतरा है। स्वजन कभी भी हत्या करा सकते हैं। ऐसे में पुलिस सुरक्षा प्रदान करे। साथी के विरुद्ध लिखे झूठे मुकदमे को खत्म करे। कहा कि यदि उसके साथ कोई अनहोनी हुई तो उसके जिम्मेदार स्वजन व उलेमा होंगे।

मंदिर में पूजा-पाठ के फोटो प्रसारित

महिला शिक्षक ने वीडियो के जरिये बताया कि उनकी शुरू से ही सनातन धर्म में आस्था थी। वह कलावा पहनती थीं। जिसका कट्टरपंथी विरोध करते थे। चर्चित घटनाक्रम के बीच महिला शिक्षक के मंदिर में पूजा-पाठ कर निकलते फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं। महिला शिक्षक की मां ने मामले में मोहित सिंह नाम के व्यक्ति पर अपहरण की धारा में प्राथमिकी लिखाई है। साक्ष्यों के आधार पर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। -अमित पांडेय, इंस्पेक्टर, बारादरी

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …