गुरुवार , मई 02 2024 | 01:21:50 AM
Breaking News
Home / व्यापार / न्यूजक्लिक के पत्रकारों ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

न्यूजक्लिक के पत्रकारों ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

Follow us on:

नई दिल्ली. न्यूजक्लिक मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। न्यूजक्लिक के एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यूएपीए के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस की गिरफ्तारी को वैलिड करार दिया था जिसके बाद यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच के सामने याची की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल पेश हुए और कहा कि मामले में सुनवाई की जरूरत है। याचिकाकर्ता जर्नलिस्ट हैं और वह 75 साल के हैं। मामले में सुनवाई की दरकार है। सुप्रीम कोर्ट ने याची के वकील से कहा कि वह याचिका की कॉपी सर्कुलेट करें हम सुनवाई के लिए मामले को देखते हैं।

सिब्बल ने कहा कि यह मामला जर्नलिस्ट से जुड़ा हुआ है और वह पुलिस कस्टडी में हैं। सिब्बल ने कहा कि एक आरोपी 75 साल के हैं। गौरतलब है कि मामले में 13 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने इनकी अर्जी खारिज कर दी थी और पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को वैलिड कर दिया था। स्पेशल सेल ने दोनों को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। दोनों की ओर से पुलिस की गिरफ्तारी और 7 दिन की पुलिस रिमांड को चुनौती दी गई थी। बाद में 10 अक्टूबर को निचली अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया था। मौजूदा मामले में पुलिस ने यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस का आरोप है कि देश के खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाने के लिए चीन की फंडिंग हुई है। पुलिस की एफआईआर में कहा गया है कि देश के खिलाफ यह एडेंडा चलाया गया है और इसमें आरोपियों ने साजिश रची है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया ने इजरायल के लिए अपनी उड़ाने 30 अप्रैल तक रोकी

नई दिल्ली. इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर …