सोमवार, जून 17 2024 | 08:09:05 PM
Breaking News
Home / खेल / भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता एशिया कप, बुरी तरह हारी श्रीलंका

भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता एशिया कप, बुरी तरह हारी श्रीलंका

Follow us on:

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने श्रीलंका को एशिया कप 2023 का फाइनल में हराकर खिताब जीत लिया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने स्पिन फ्रैंडली पिच पर कहर बरपाया और खिताब अपने नाम किया. भारत की ऐतिहासिक जीत पर सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज सिंह तक, कई क्रिकेटर्स ने बधाई दी. इरफान पठान ने तो पड़ोसी देश का जिक्र करके चुटकी ले ली. इस तरह के कई दिलचस्प पोस्ट देखने को मिले. भारत ने श्रीलंका को पहले 50 रनों के स्कोर पर ऑल आउट किया. इसके बाद महज 37 गेंदों में मैच जीत लिया. इस दौरान मोहम्मद सिराज ने 7 विकेट लिए.

सचिन ने एक्स (ट्विटर) पर भारतीय टीम की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई. श्रीलंका क्रिकेट के लिए मुश्किल दिन रहा. मैं ये जरूर कहना चाहूंगा कि मोहम्मद सिराज के स्पेल को संभालना आसान नहीं रहा होगा.” युवराज सिंह, शिखर धवन, सुरेश रैना, मिताली राज और वीरेंद्र सहवाग समेत कई क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान टीम 50 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 7 ओवरों में 21 रन देकर 6 विकेट लिए. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 17 रन कुसल मेंडिस ने बनाए. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके लगाए. हेमंथा ने 15 गेंदों में 13 रन बनाए. श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.1 ओवरों में मैच जीत लिया. शुभमन गिल और ईशान किशन नाबाद रहे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

डोप टेस्ट न देने के आरोप में नाडा ने बजरंग पूनिया को किया सस्पेंड

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया पर नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी …