शनिवार , मई 04 2024 | 01:17:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर ठोका दावा

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर ठोका दावा

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब के बठिंडा में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1125 करोड़ की विकास योजनाओं की शुरुआत की. बठिंडा में सीएम केजरीवाल ने ‘विकास क्रांति रैली’ में हिस्सा लिया. इस दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहे. ‘विकास क्रांति रैली’ में केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. रैली में INDIA गठबंधन की बैठक में सीट शेयरिंग से पहले केजरीवाल ने बड़ा इशारा किया. लोकसभा में पंजाब की सभी 13 सीटों पर AAP अकेले चुनाव लड़ सकती है.

बठिंडा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, लोकसभा चुनाव में पंजाब की सभी 13 सीटें हमें दीजिए और हमारे हाथ मजबूत कीजिए. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली का काम देखकर आपने पंजाब में हमें वोट दिया था. 117 में से 92 सीटें हमें दी. अब यहां की दूसरी पार्टियों को लग रहा है कि इनकी नौकरी गई. मेरा दिल कह रहा है कि अगली बार 117 में से 110 से ज़्यादा सीटें आएंगी आम आदमी पार्टी की. अभी लोकसभा का चुनाव आ रहा है. 13 सीटें पंजाब में हैं और एक सीट चंडीगढ़ की है. मेरा दिल कहता है कि जिस तरह अभी पंजाब में घर घर में ख़ुशी छाई हुई है, हर आदमी को फ़ायदा हो रहा है, आप सभी 13 सीटें हमें दीजिएगा और हमारे हाथ महबूत कीजिएगा.

केजरीवाल ने केंद्र को घेरा

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि यहां की सभी विपक्षी पार्टियां भगवंत मान के काम से घबराई हुई हैं. सब मिलकर केंद्र के पास गईं और कहा कि ये इतने काम कर रहे हैं इन्हें रोको. केंद्र ने गंदा काम किया और पंजाब के सेहत का, सड़कों का पैसा रोक दिया. हद तो तब भी हुई जब (मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत) नांदेड़ साहिब, हुज़ूर साहिब और पटना साहिब के लिए जाने वाली ट्रेन देने से मना कर दिया. हमारे पंजाब के लोगों को केंद्र सरकार दुखी कर रही है. अगर आप किसी को मत्था टेकने से रोकते हो, तो ऊपर वाला माफ नहीं करता. दिल्ली में भी खूब काम रोकने की कोशिश की, लेकिन हमने एक काम नहीं रुकने दिया. वैसे ही पंजाब का एक भी काम नहीं रुकने देंगे. तीन करोड़ लोगों के साथ मिलकर रंगला पंजाब बनाएंगे.

आप के संयोजक ने और क्या कहा?

दिल्ली सीएम हमला बोलते हुए कहा कि, कैप्टन साहब, बादल साहब कहते थे कि घाटे में सरकार चल रही है. हमारी सरकार बनी तो इनके बही खाते देखे. इतना भ्रष्टाचार था. हमने देखा कि दस रुपए का काम वे सौ रुपए में करा रहे थे, हम वो काम आठ रुपए में कराते हैं. पहले एक ही सड़क कागजों में कई बार बना दी, जबकि असल में वो सड़क बनी ही नहीं. ये पूरा पैसा हम बचा रहे हैं. पैसे की बिल्कुल कमी नहीं होने देंगे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …