सोमवार, जून 17 2024 | 06:19:34 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / बारिश के कारण दुबई में बाढ़ जैसे हालात, जलमग्न हुई सड़कें

बारिश के कारण दुबई में बाढ़ जैसे हालात, जलमग्न हुई सड़कें

Follow us on:

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफान के बाद दुबई की सड़कों पर पानी भर गया है और भयंकर बाढ़ का दृश्य दिखाई दे रहा है। भारी बारिश के बाद, दुबई के निवासियों को समुद्र तटों से दूर रहने और घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है क्योंकि सड़क यातायात और उड़ान संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। पूरे दुबई में लोगों ने सोशल मीडिया पर भारी बारिश के दृश्य साझा किए। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किए गए वीडियो में से एक व्यक्ति को बाढ़ वाली सड़क पर एक छोटी नाव भी चलाते हुए देखा गया था, जबकि अन्य वीडियो में जलमग्न सड़कें दिखाई दे रही थीं।

बिगड़े हालात के बीच अधिकारियों ने लोगों को समुद्र तटों और बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों से दूर रहने के साथ-साथ वाहन चलाते समय सावधानी बरतने के लिए सचेत किया है। वहीं, यूएई की मौसम एजेंसी ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, दुबई नगर पालिका ने संयुक्त अरब अमीरात में अधिक वर्षा की उम्मीद के कारण वर्षा जल निकासी के लिए एक तैयारी योजना सक्रिय की है। सरकार ने निजी क्षेत्र से बारिश के बाद लचीले कामकाज की अनुमति देने का आग्रह किया, जबकि अगले कुछ दिनों में और अधिक बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब तक तीन मामलों में बरी होने के बाद भी अभी रिहा नहीं हो पाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और …