गुरुवार , मई 02 2024 | 05:55:41 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इजरायल ने कई मुस्लिम देशों में बंद किये अपने दूतावास, वापस बुलाये राजनयिक

इजरायल ने कई मुस्लिम देशों में बंद किये अपने दूतावास, वापस बुलाये राजनयिक

Follow us on:

येरुशुलम. हमास के साथ जंग के बीच इजरायल ने अपने कई दूतावासों को खाली करा दिया है। इसमें बहरीन, जॉर्डन और मोरक्को भी शामिल हैं।  इजरायल ने इजरायल-हमास संघर्ष की पृष्ठभूमि में सुरक्षा कारणों से तुर्की से भी अपने सभी राजनयिक कर्मियों को वापस बुला लिया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नाम न छापने की शर्त पर राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा, “सुरक्षा कारणों से तुर्की में राजनयिक मिशनों से सभी इजरायली कर्मियों को वापस बुला लिया गया है।”

इज़रायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने तुर्की में इज़रायली नागरिकों के लिए एक यात्रा सलाह जारी की, उनसे जितनी जल्दी हो सके वहां से निकलने का आग्रह किया। मंगलवार को गाजा अस्पताल में हुए विस्फोट से भारी क्षति हुई थी, इसलिए पूरे तुर्की में हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए, इस्तांबुल और राजधानी अंकारा दोनों में इजरायली राजनयिक मिशनों के बाहर विरोध प्रदर्शन हुए। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को खुलासा किया कि मंगलवार रात गाजा पट्टी के अल-अहली अरबी बैपटिस्ट अस्पताल में हुए विस्फोट में 471 फिलिस्तीनी मारे गए।

हमास ने कहा कि इज़राइल ने अस्पताल पर हवाई हमला किया, जबकि इज़राइल ने कहा कि फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के एक असफल रॉकेट प्रक्षेपण के कारण विस्फोट हुआ। 7 अक्टूबर को, हमास ने गाजा पट्टी से सटे इजरायली सैन्य ठिकानों और कस्बों पर हमला किया, इससे गाजा पर व्यापक इजरायली हवाई हमले हुए।

साभार : नवभारत टाइम्स, दैनिक भास्कर हिंदी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …