शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:03:57 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सामने पेश होने से किया इनकार

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सामने पेश होने से किया इनकार

Follow us on:

नई दिल्ली. आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ईडी ने समन (ED Summon) भेजा था. उनको पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन केजरीवाल आज पूछताछ में शामिल नहीं होंगे और अपना जवाब ईडी को भेजा है. केजरीवाल ने ईडी को जवाब में कहा कि मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार हूं. लेकिन ED का ये समन भी पिछले समन की तरह गैरकानूनी है. ईडी का समन राजनीति से प्रेरित है. ये समन वापस लिया जाए. मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से जिया है. मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में समन जारी करके आज पूछताछ के लिए बुलाया था. मगर केजरीवाल समन की तारीख से एक दिन पहले ही पंजाब के होशियारपुर रवाना हो गए. इससे पहले केजरीवाल को ED ने 2 नवंबर को भी बुलाया था. मगर वो तब भी नहीं पहुंचे थे. हालांकि, आज के बारे में आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि केजरीवाल का ये कार्यक्रम बहुत पहले से तय था. जान लें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले 10 दिनों तक होशियारपुर के विपश्यना सेंटर में रहेंगे. यहां वो तनाव से मुक्त होने के लिए योग और साधना करेंगे. यहां केजरीवाल की सुरक्षा के लिए विपश्यना केंद्र में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, विपक्षी केजरीवाल पर निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि ईडी की पूछताछ से बचने के लिए केजरीवाल विपश्यना सेंटर में गए हैं.

डिप्टी सीएम इसी केस में जेल में हैं बंद

गौरतलब है कि आबकारी नीति से जुड़े इस मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले ही जेल में बंद हैं. इस मामले में अन्य आरोपियों से पूछताछ के आधार पर ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल करना चाहती है. मगर अरविंद केजरीवाल पिछले दो बार से ईडी के समन को नजरअंदाज कर पेशी से बचते आ रहे हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से ईडी के नोटिस को केजरीवाल के खिलाफ साजिश बताया जा रहा है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के कैप्टन ने रिजाइन कर दिया है। लोकसभा …