शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 11:08:22 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / फ्रांस ने भी हमास से इजरायल और अन्य देशों के बंधकों को रिहा करने के लिए कहा

फ्रांस ने भी हमास से इजरायल और अन्य देशों के बंधकों को रिहा करने के लिए कहा

Follow us on:

पेरिस. एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी के खान यूनिस में देर रात इजरायली सेना ने एयरस्ट्राइक की. इसमें चार मंजिला रिहायशी बिल्डिंग को निशाना बनाया गया. एयरस्ट्राइक के बाद बचे हुए लोगों ने बताया कि इस हमले में 32 लोगों की मौत हो गई. वहीं, बहुत से लोग घायल भी हैं. पीड़ितों को खान यूनिस के नासेर अस्पताल ले जाया गया है. इजरायल की सेना ने ईंधन नहीं होने की वजह से अस्पताल में बिजली नहीं होने की बात पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, हम समझते हैं गाजा के लोगों और अस्पतालों को बिजली की जरूरत है. हमास ही वह ईंधन है. आईडीएफ का यह बयान तब आया है जब हमास ने कहा, उसके 35 हजार लड़ाके इजरायल पर हमला करने के लिए तैयार हैं.

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव में कहा, हमारा पहला उद्देश्य बिना किसी भेदभाव के सभी बंधकों की रिहाई करना है. मैं इजरायल के लोगों से कहना चाहता हूं कि आतंकवाद के खिलाफ इस युद्ध में आप अकेले नहीं हैं.’ फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने तेल अवीव में इजरायली राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से कहा, मैं आप लोगों के दुख में शामिल हूं और यहां पर आपका दर्द साझा करने आया हूं. इजरायल पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों बोले, हम दुख की इस घड़ी में इजरायल के साथ हैं. 7 अक्टूबर को हमारे तीस फ्रांसीसी नागरिकों की हमास के लोगों ने हत्या कर दी है. हमारे देश के 9 लोग अभी भी लापता हैं या बंधक बनाए गए हैं. तेल अवीव में, मैं उनके परिवारों के साथ और इजरायल के साथ कृतज्ञता व्यक्त करता हूं.

इजरायल हमास युद्ध के बीच हमास ने एक बयान जारी किया है. हमास ने कहा, इजरायल की स्ट्राइक में हमारे 140 लोगों की मौत हुई है. इजरायल हमास युद्ध के बीच इजरायल की सेना ने बीते 24 घंटों में हमास के 400 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है. इजरायल ने एक प्रेस रिलीज में कहा, हमास लगातार इजरायल के खिलाफ रॉकेट फायर कर रहा है. इजरायली सेना ने कहा, उनकी कार्रवाई में हमास की टनल को नष्ट कर दिया है. आईडीएफ ने कहा, निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आईडीएफ अपनी कार्रवाई करना जारी रखेगा. इजरायल हमास युद्ध के बीच इजरायल की सेना ने बीते 24 घंटों में हमास के 400 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है. इजरायल ने एक प्रेस रिलीज में कहा, हमास लगातार इजरायल के खिलाफ रॉकेट फायर कर रहा है. इजरायली सेना ने कहा, उनकी कार्रवाई में हमास की टनल को नष्ट कर दिया है. आईडीएफ ने कहा, निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आईडीएफ अपनी कार्रवाई करना जारी रखेगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …