रविवार , अप्रेल 28 2024 | 12:05:16 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / केवल हिंदी सीखने वाले तमिलनाडु में आकर शौचालय साफ करते हैं : दयानिधि मारन

केवल हिंदी सीखने वाले तमिलनाडु में आकर शौचालय साफ करते हैं : दयानिधि मारन

Follow us on:

चेन्नई. डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान उत्तर भारत के राज्यों को गौमूत्र राज्य बताया था. इस बीच उत्तर भारतीयों को लेकर डीएमके के एक और नेता दयानिधि मारन के भी बोल बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. मारन ने ह‍िंदी पट्टी के राज्‍यों बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को लेकर एक बार फ‍िर व‍िवाद‍ित बयान देकर राजनीत‍िक बहस का मुद्दा खड़ा कर द‍िया है. डीएमके (DMK)सांसद दयानिधि मारन ने कहा क‍ि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग जो केवल हिंदी सीखते हैं वो निर्माण कार्यों के ल‍िए तम‍िलनाडु चले जाते हैं. वह सड़कों और शौचालयों की सफाई जैसे छोटे-मोटे काम करते हैं.

एमके स्‍टाल‍िन ने पहले भी दी थी डीएमके नेताओं को ह‍िदायत  

मारन ने इसका उदाहरण स‍िर्फ इसल‍िए द‍िया क‍ि यह ह‍िंदी सीखने के परिणामों को दर्शाता है. डीएमके सुप्रीमो एमके स्‍टाल‍िन की ह‍िदायत के बाद भी इस तरह के बयान आने से उत्तर भारत और दक्ष‍िण भारत के बीच भाषायी मुद्दा एक बार फ‍िर गरम हो सकता है.

बीजेपी नेता नीतीश कुमार की पूछ रहे राय 

दयानिधि मारन के इस व‍िवाद‍ित बयान को लेकर सोशल मीड‍िया पर वायरल वीड‍ियो क्लिप को बीजेपी नेता खूब साझा कर रहे हैं. इस वीड‍ियो को लेकर बीजेपी नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस पर उनकी राय पूछ रहे हैं.

शहजाद पूनावाला ने याद कराये सेंथ‍िल कुमार व रेवंत रेड्डी के बयान 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने उत्तर भारतीय राज्यों के बारे में डीएमके सांसद सेंथिल कुमार की आपत्तिजनक टिप्पणी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की टिप्पणी (जब वह सीएम नहीं थे) को भी इससे जोड़ते हुए मुद्दे को गरम कर द‍िया है. रेवंत रेड्डी ने कहा था क‍ि तेलंगाना का डीएनए बिहार के डीएनए से बेहतर है. वहीं, अब डीएमके नेता दयानिधि मारन ने इस तरह का ताजा बयान देकर कुछ शांत हुए उत्तर-दक्षिण बहस के मुद्दे को फ‍िर हवा देने का काम कर द‍िया है.

गोमूत्र राज्‍य के बयान पर कांग्रेस ने भी जताई थी कड़ी आपत्ति 

अहम बात यह है क‍ि प‍िछले द‍िनों ह‍िंदी पट्टी राज्‍यों में कांग्रेस को 3 राज्‍यों में म‍िली करारी हार पर संसद के शीतकालीन सत्र में डीएमके सांसद सेंथ‍िल कुमार ने गोमूत्र राज्‍य वाला बयान द‍िया था कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्त‍ि जताई थी. उसने डीएमके के प्रमुख एम के स्‍टाल‍िन को इस बात के ल‍िए सख्‍त रूख अपनाने के ल‍िए यह कहा था क‍ि इस तरह के बयानों को लेकर आगे सतर्कता बरतनी चाह‍िए.

जेडीयू, आरजेडी और सपा व‍िपक्षी गठबंधन के ह‍िस्‍सा

खास बात यह है क‍ि डीएमके व‍िपक्षी इंड‍िया गठबंधन का सहयोगी दल भी है जिसमें जेडीयू, आरजेडी और समाजवादी पार्टी भी शामिल हैं. यह तीनों व‍िपक्षी गठबंधन दल बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्य राजनीतिक दल हैं.

‘ग‍िरि‍राज स‍िंह ने नीतीश-लालू पर कसा तंज’ 

बिहार बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, “क्या नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि डीएमके और इंडिया ब्लॉक को हिंदी भाषी लोगों के प्रति इतनी नफरत क्यों है.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …