रविवार , मई 05 2024 | 02:30:17 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हमास आतंकवादी ने गर्व से परिवार को बताया, आज अकेले मारे पिता-पुत्र सहित 10 यहूदी

हमास आतंकवादी ने गर्व से परिवार को बताया, आज अकेले मारे पिता-पुत्र सहित 10 यहूदी

Follow us on:

गाजा. इजरायल और हमास में जंग को दो सप्ताह से ज्यादा समय हो गया है। इजरायल हमास पर लगातार हमले कर रहा है। इससे पहले 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर तीन ओर से खतरनाक हमला किया था। इजरायल पर 7 अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास का हमला कितना घातक था इसका अंदाजा इजरायली विदेश मंत्रालय की ओर से जारी की गई तस्वीरों, ऑडियो और वीडियोज से स्पष्ट होता है। ऐसा ही एक ऑडियो इजरायल के विदेश मंत्रालय ने जारी किया है। इसमें साफ सुनाई दे रहा है कि हमास के इस लड़ाके ने कैसे 10 यहूदियों का कत्लेआम करके अपने पिता को फोन लगाया। यह सुनकर उसके पैरेंट्स भी बहुत खुश होते हैं।

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। इसी बीच इजरायल विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर हमास के आतंकी और उसके पिता के बीच हुई बातचीत का खुलासा किया है। इसके लिए बातचीत का ऑडियो रिकॉर्डिंग को शेयर किया गया है। इसमें हमास का ​आतंकी अपने पिता को बता रहा है कि कैसे उसने 10 यहूदियों का कत्ल किया है। दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो रिकॉर्डिंग 7 अक्टूबर की है। इसी दिन हमास ने इजरायल पर खतरनाक हमला किया था।

जिसका कत्ल किया, उसे के फोन से किया कॉल

कहा जा रहा है कि हमास के लड़ाके ने अपने पिता को ये कॉल उसी यहूदी महिला के फोन से किया था, जिसका उसने कत्ल किया। इस महिला के शव को दो हफ्ते बाद इजरायली सेना ने बरामद किया था. इजरायली विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए इस ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि कैसे हमास का यह लड़ाका महमूद अपने पिता को फोन कर बताता है कि उसने 10 यहूदियों की हत्या कर दी है. यह सुनकर उसके माता-पिता बहुत खुश होते हैं.

हमास लड़ाके की अपने पिता से क्या हुई बात?

महमूद: हैलो डैड, डैड मैं मेफल्सिम के अंदर हूं। अभी अपना वॉट्सएप खोलिए और देखिए मैंने अपने हाथों से कितने लोगों को मार डाला। आपके बेटे ने यहूदियों को मार दिया है।

पिताः अल्लाह-हू-अकबर, खुदा तुम्हारी हिफाजत करे।

महमूद: ये मेफल्सिम के अंदर का नजारा है। मैं एक यहूदी के फोन से कॉल कर रहा हूं, जिसे मैंने मार दिया है। उसके पति को भी मार दिया है। मैंने 10 यहूदियों को मारा है।

पिताः अल्लाह-हू-अकबर

महमूद: मुझे अम्मी से बात करने दो।

मांः मेरे बेटे, अल्लाह तुम्हारी रक्षा करे।

महमूद: मैंने अकेले ही 10 को मार डाला.

पिताः अल्लाह. तुम्हें हिफाजत से घर पहुंचा दे।

महमूद: अब्बू, वापस वॉट्सऐप पर आओ मैं आपको वीडियो कॉल करना चाहता हूं।

मांः काश, मैं वहां तुम्हारे साथ होती। महमूद: अम्मी, आपका बेटा हीरो है। मैं पहला था जो सबसे पहले यहां आया अल्लाह की मदद से। (इसी दौरान हमास का यह लड़ाका अपने साथियों से बातचीत करते हुए सुनाई दे रहा है- मारो! मारो!उन्हें!)

महमूद का भाईः महमूद, महमूद। गाजा में वापस आ जाओ। बस बहुत हुआ। अब वापस लौट आओ।

महमूद: वापसी? कोई वापसी नहीं होगी या तो जीत होगी या शहादत। मेरी मां ने मुझे इस्लाम के लिए जन्म दिया है। मैं कैसे लौट आउं?

हमले के बाद लोगों को बंधक बनाकर ले गए थे हमास के आतंकी

बता दें कि 7 अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास ने तीन ओर से इजरायल पर खतरनाक हमला किया था। आसमान से लेकर जमीन तक, इजरायल सीमा तोड़कर घुसे हमास के कमांडो ने मौत का तांडव मचाया था। इस दौरान ये लड़ाके अपने साथ इजरायली नागरिकों और विदेशियों को बंधक बनाकर ले गए थे।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …