रविवार , मई 05 2024 | 01:44:16 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / यदि मैं कनाडा का प्रधानमंत्री बना, तो बेहतर कर दूंगा भारत से रिश्ते : पियरे पोइलिवरे

यदि मैं कनाडा का प्रधानमंत्री बना, तो बेहतर कर दूंगा भारत से रिश्ते : पियरे पोइलिवरे

Follow us on:

टोरंटो. भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव पर कनाडा की संसद में नेता प्रतिपक्ष ने बयान दिया है. कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष पियरे पोइलिवरे (Pierre Poilievre) ने कहा कि जब मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा, तब भारत के साथ रिश्ते सुधार लूंगा. पोइलिवरे ने कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को गैर-पेशेवर और अक्षम बताया.

‘प्रोफेशनल रिश्ते बनाकर रखने होंगे’
एक निजी रेडियो चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कनाडा के नेता प्रतिपक्ष पियरे पोइलिवरे ने कहा कि हमें भारत के साथ अच्छे संबंध रखने की जरूरत है. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, हम उनसे असहमत हो सकते हैं. एक-दूसरे को जवाबदेह ठहरा सकते हैं, लेकिन हमें प्रोफेशनल रिलेशन तो बनाकर रखने होंगे. मैं कनाडा का प्रधानमंत्री बना तो भारत के साथ रिश्ते बहाल करूंगा.

हिंदू मंदिरों की तोड़फोड़ पर भी बोले
कनाडा में हिंदू मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर हो रही तोड़फोड़ पर बोलते हुए पोइलिवरे ने कहा, हिंदू मंदिरों और लोगों को नुकसान पहुंचाने वालों पर भी वही आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए जो अन्य मामलों में होती है. ऐसे लोगों को  अन्य मामलों की तरह ही आपराधिक आरोपों का सामना करना चाहिए.

ट्रूडो को बताया ‘अक्षम’
कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख पियरे पोइलिवरे ने कहा कि कनाडा के वर्तमान पीएम जस्टिन ट्रूडो की अक्षमता और गैर-पेशेवर व्यवहार के कारण भारत सहित दुनिया की हर महाशक्ति के साथ कनाडा का विवाद चल रहा है. कुछ दिन पहले पोइलिवरे ने कहा था कि ट्रूडो भारत में हंसी का पात्र बन चुके हैं.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …