रविवार , अप्रेल 28 2024 | 03:43:48 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के निशाने पर अभी भी हैं हमास के बड़े आतंकवादी

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के निशाने पर अभी भी हैं हमास के बड़े आतंकवादी

Follow us on:

गाजा. हमास के साथ संघर्षविराम के बीच भी इजरायल हमास के आतंकवादियों को नहीं बख्शेगा. इजरायल ने इसका ऐलान कर दिया है. माना जा रहा था कि इस सीजफायर के साथ हमास के आतंकवादियों को भी इजरायली रडार से कुछ राहत मिलेगी. लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है. हमास और इजराइल के बीच चार दिवसीय युद्धविराम जारी है.

बंधकों के दो समूहों को रिहा किया गया
सीजफायर के दौरान बंधकों के दो समूहों को शुक्रवार और शनिवार को रिहा किया गया है. इजरायली सरकार ने अपनी खुफिया एजेंसी मोसाद को हमास के वरिष्ठ आतंकवादियों की हत्या करने का आदेश दिया है. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इजरायल की तरफ  से युद्धविराम के दौरान और उसके बाद भी हमास के नेताओं को कोई छूट मिलेगी.

नेताओं के नाम लेकर कहा- वे जल्द ही मारे जाएंगे
इस संबंध में इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने मीडिया को साफ रूप में बताया कि हमास के वरिष्ठ नेता, इस्माइल हनीयेह, खालिद मशाल, याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ अंतिम दिन गिन रहे हैं और वे जल्द ही मारे जाएंगे, भले ही वे दुनिया के किसी भी कोने में छुपे हों. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कतर को पुष्टि की है कि इन नेताओं को उसकी धरती पर नहीं मारा जाएगा, कतर मध्यस्थता वार्ता में प्रवेश के लिए एक आश्वासन चाहता है.

इजरायल खलील अल-हया को भी निशाना बना रहा है, जो हमास के पोलित ब्यूरो का सदस्य है और याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ के बाद सैन्य अभियानों में दूसरे स्थान पर है. 7 अक्टूबर के नरसंहार और दक्षिणी इज़राइल में तबाही के लिए जिम्मेदार यही दो व्यक्ति हैं.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …