रविवार , अप्रेल 28 2024 | 12:07:32 AM
Breaking News
Home / खेल / पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऋषभ पन्त को भी ठगा, ठग गिरफ्तार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऋषभ पन्त को भी ठगा, ठग गिरफ्तार

Follow us on:

नई दिल्ली. भारत में क्रिकेट सबसे मशहूर खेलों में से एक है। यही कारण है कि क्रिकेटरों को लेकर आए दिन कुछ न कुछ बड़ी खबरे सामने आती रहती हैं। अब धोखाधड़ी से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जो फैंस को काफी ज्यादा हैरान कर सकता है। भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने धोखाधड़ी के एक बड़े जुर्म को अंजाम दिया है। जिसमें इस खिलाड़ी ने भारत के स्टार ऋषभ पंत तक को ठग दिया है। पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह को लग्जरी होटलों और यहां तक ​​कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को धोखा देने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। 25 दिसंबर को हिरासत में लिए गए सिंह ने लग्जरी होटलों को ठगने के लिए खुद को आईपीएस अधिकारी बताया था। उसने दिल्ली के ताज पैलेस सहित कई होटलों से 5.5 लाख रुपये और ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

पुलिस ने कही ये बात

इस बीच, डीसीपी रविकांत कुमार ने कहा कि सिंह ने खुद को आईपीएल खिलाड़ी बताया था। जुलाई 2022 में, वह ताज पैलेस गए और उन्हें बताया कि वह एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं और आईपीएल में खेल चुके हैं। वह लगभग एक सप्ताह तक वहां रहे और उनका बिल लगभग 5.6 लाख रुपये था। उन्होंने अपने प्रायोजक की बात कहकर होटल छोड़ दिया, एडिडास, बिल का भुगतान करेगा। हालांकि, उसके द्वारा प्रदान किए गए बैंक खाता नंबर और कार्ड विवरण नकली निकले, अधिकारी ने कहा कि मृणांक और उनके मैनेजर से संपर्क किया गया लेकिन वे फर्जी वादे करते रहे, जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई।

पुलिस के अनुसार, सिंह खुद को कर्नाटक का पुलिस अधिकारी बताता था और होटलों में ठगी करता था। कुछ होटलों में, वह खुद को कर्नाटक के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करता था, जबकि अन्य में, वह कहता था कि वह एक सफल क्रिकेटर है। वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय था और यह दिखाने के लिए महिलाओं के साथ सेल्फी पोस्ट करता था कि वह प्रसिद्ध है और उसके कई प्रशंसक हैं।

पंत को भी ठगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने खुद को लग्जरी घड़ियों और गहनों का कारोबार करने वाला बिजनेसमैन बताकर ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की ठगी की। कथित तौर पर पंत ने उन्हें घड़ियां दीं और एक चेक प्राप्त किया जो बाउंस हो गया। सिंह हरियाणा U19 टीम के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने यह भी दावा किया है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

साभार : इंडिया न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …