गुरुवार , मई 02 2024 | 04:04:02 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / चीन एथलेटिक्स तैयार करने के बहाने बच्चों को दे रहा है सैन्य ट्रेनिंग

चीन एथलेटिक्स तैयार करने के बहाने बच्चों को दे रहा है सैन्य ट्रेनिंग

Follow us on:

बीजिंग. चीन की नजर हमेशा आने वाले भविष्य की संभावनाओं पर टिकी रही है। इस वक्त ऐसी ही संभावित जंग को लेकर चीन अपने देश के छोटे-छोटे बच्चों को तैयार कर रहा है। ताजूब की बात ये है कि ये सिर्फ 7 साल से भी कम उम्र के बच्चें हैं, जिन्हें मिलिट्री ट्रेनिंग दी जा रही है।

बता दें कि चीन छोटे बच्चों को ये ट्रेनिंग एथलेटिक्स के नाम पर दे रहा है। शंघाई में दी जा रही इस ट्रेनिंग पर शंघाई स्पोर्ट्स ब्यूरो ने बताया कि इस दौरान ये एथलीट्स चीनी सेना की ‘युद्ध भावना’ को गहराई से सीखेंगे। रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले चीन की फुटबॉल टीमें भी इस तरह की ट्रेनिंग से गुजर चुकी हैं।

हफ्तेभर चलती है ट्रेनिंग

रिपोर्ट के अनुसार, इस ट्रेनिंग सेशन का मकसद संगठनात्मक अनुशासन और टीम के तालमेल को मजबूत करना है। सुबह से शुरु होने वाली इस ट्रेनिंग को दोपहर तक किया जाता है। ट्रेनिंग के दौरान युवा एथलीटों को खास तरह की मिलिट्री यूनिफॉर्म भी पहनाई जाती है। इसके अलावा चीन में पिछले महीने ही एक नया कानून बना है, जिसका मकसद युवाओं में देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

11 स्पोर्ट्स सेंटर के 932 एथलीट हिस्सा लेते हैं

जानकारी के मुकाबिक, ये ट्रेनिंग सोमवार से शुरू हो गई है और अगले मंगलवार तक चलती है। चीन में युवाओं की ये ट्रेनिंग एक हफ्ते तक चलेगी। इस ट्रेनिंग सेशन में शहरभर के 11 स्पोर्ट्स सेंटर के 932 एथलीट हिस्सा लेते हैं। इस तरह की ट्रेनिंग राष्ट्रपति शी जिनपिंग की उस मंशा को जाहिर करती है। बता दें कि  उन्होंने कहा था कि चीन को असली मुकाबले के लिए अपनी तैयारी बढ़ानी चाहिए।

साभार : इंडिया न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …