शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:08:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंच लिया प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा

आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंच लिया प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा

Follow us on:

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमगन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में विकास कार्यों का जायजा लिया. यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन-पूजन किए. संकट मोचन हनुमान व रामलला के दर्शन कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की. इसके पहले रामकथा हेलीपैड पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया. इस माह में मुख्यमंत्री तीसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ने 2 दिसम्बर और 21 दिसंबर को अयोध्या आकर मंदिरों में शीश झुकाया था और कामों की समीक्षा की थी.

सीएम ने लता मंगेशकर चौक पर ली सेल्फी

लता मंगेशकर चौक पहुंचकर सीएम ने यहां की खुबसूरती को निहारा. लता मंगेशकर चौक को काफी शानदार ढंग से सजाया गया है. सीएम ने यहां वीणा संग सेल्फी भी ली. सीएम ने आमजन का अभिवादन किया. इसके बाद रामपथ को देखा और प्रधानमंत्री के आमगन से पहले सीएम ने प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. रामपथ पर मौजूद महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों से भी सीएम ने हालचाल जाना. सीएम ने बच्चों से पूछा कि स्कूल जाते हो, यहां जय श्रीराम की गूंज गुंजायमान रही.

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया. सीएम ने पीएम के आगमन के पहले यहां पहुंचकर वास्तुस्थिति देखी. यहां रेलवे स्टेशन व प्लेटफॉर्म की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे सीएम ने अफसरों को निर्देश दिया कि कहीं किसी प्रकार की कमी न हो. अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी गए सीएम

30 दिसंबर 2023 (शनिवार) की तिथि अयोध्या के लिए स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएगी. इस दिन पीएम नरेंद्र मोदी यहां महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की सौगात अयोध्या को देंगे. इसके पहले शुक्रवार को सीएम ने यहां का दौरा कर इसकी खूबसूरती का दीदार किया. इसके साथ ही इस आयोजन को लेकर अफसरों को विशेष निर्देश भी दिए.

साभार : एबीपी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …