शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:08:26 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पांच दिन पूर्व ईसाई बने हिन्दुओं ने की घर वापसी

पांच दिन पूर्व ईसाई बने हिन्दुओं ने की घर वापसी

Follow us on:

लखनऊ. बिजनौर के हीमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम फैजीपुर खादर में पांच दिन पूर्व इसाई बने एक पुरुष और तीन महिलाओं को हिंदू संगठनों ने हस्तक्षेप करते हुए वैदिक हवन यज्ञ के दौरान उनकी हिंदू धर्म में वापसी कराई। गांव फैजीपुर खादर में 25 दिसंबर को गांव ईलम सिंह उसकी पत्नी कविता, शिखा देवी पत्नी विकास, शीला देवी पत्नी मुकेश ने जनपद अमरोहा के मंडी धनौरा निवासी हुकम सिंह के संपर्क में आकर ईसाई धर्म अपना लिया था। इलम सिंह अपनी बीमार पत्नी कविता देवी को इलाज करा कर ठीक करने के नाम पर लगभग पांच महीने पहले हुकम सिंह के संपर्क में आया था।

गांव पहुंचने पर जैसे ही ग्रामीणों को पता चला कि उन्होंने मतांतरण कर लिया है तो ग्रामीणों में रोष फैल गया। यह खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई। हिंदू संगठनों ने गांव में पहुंचकर उन्हें काफी समझाया तब वह माने और बताया कि वह ईसाई धर्म के अनुयायी हुकम सिंह के बहकावे में आ गए थे। अब हम बिना किसी दबाव के वापस हिंदू धर्म में आना चाहते हैं। इसके उपरांत धर्म जागरण के आयाम प्रशासनिक प्रमुख मेरठ प्रांत डॉक्टर एमपी सिंह, विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री सौरभ शर्मा, रमेश चंद्र आर्य, विनोद आर्य ने इलम सिंह के प्रतिष्ठान पर पहुंचकर वैदिक हवन संपन्न कराया और तीनों महिलाओं और इलम सिंह की हिंदू धर्म में वापसी कराई।

मौके पर धर्म जागरण के जिला प्रशासनिक संपर्क प्रमुख संजीव कुमार, खजान सिंह, समय सिंह, सुंदर सिंह, नेराम सिंह, सरवन सिंह, डॉक्टर भूपेंद्र सिंह, मुखराम सिंह और ननुआ सिंह आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूदग रहे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …