शुक्रवार , मई 03 2024 | 01:11:34 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / टीएमसी नेता कुणाल घोष ने बंगाल कांग्रेस को बताया भाजपा का दलाल

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने बंगाल कांग्रेस को बताया भाजपा का दलाल

Follow us on:

कोलकाता. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभी व‍िपक्षी इंड‍िया गठबंधन दलों के बीच सीटों का बंटवारा तय नहीं हुआ है. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने रविवार (31 दिसंबर) को कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की कांग्रेस इकाई को बीजेपी का दलाल बताया है. टीएमसी नेता कुणाल ने दोनों के बीच बड़ा अंतर बताते हुए सीट बंटवारे के सवाल पर कहा क‍ि अभी हमारे पास इसको लेकर कोई लेटेस्‍ट जानकारी नहीं है. इस पूरी प्रक्र‍िया को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी देख रही हैं. वह ही अंतिम निर्णय लेंगी और सही समय पर सूचित करेंगी.

‘सोन‍िया-राहुल गांधी की सेंट्रल कांग्रेस में बड़ा अंतर’

उन्‍होंने कहा क‍ि सोन‍िया गांधी और राहुल गांधी की द‍िल्‍ली कांग्रेस में बड़ा अंतर है. उन्‍होंने कहा कि पश्‍च‍िम बंगाल के 2021 के व‍िधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने टीएमसी को बड़ा नुकसान पहुंचाया था और उसके चुनाव की वजह से बीजेपी को फायदा हुआ था.

‘कांग्रेस-सीपीएम ने 2021 चुनाव में बीजेपी को पहुंचाया था फायदा’ 

टीएमसी नेता ने कहा क‍ि 2021 के चुनावों में टीएमसी बीजेपी को हराने के ल‍िए ही चुनाव लड़ रही थी. लेक‍िन कांग्रेस ने सीपीएम के साथ म‍िलकर चुनाव लड़ा था और वोटों का ध्रुवीकरण क‍िया था. इन चुनावों में उसको जीरो हास‍िल हुआ था. इससे स‍िर्फ भारतीय जनता पार्टी को ही पहुंचाने का काम क‍िया गया था. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्‍व के साथ ‘इंड‍िया गंठबंधन’ को लेकर ममता बनर्जी बातचीत कर रही हैं. समय आने पर गठबंधन को लेकर सबकुछ स्‍पष्‍ट कर द‍िया जाएगा. बंगाल राज्‍य कांग्रेस की कोई महत्ता नहीं है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …