बुधवार , मई 08 2024 | 05:03:30 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पहले इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, फिर किया निकाह, अब व्हाट्सएप पर बोला तीन तलाक

पहले इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, फिर किया निकाह, अब व्हाट्सएप पर बोला तीन तलाक

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में सिकंदरा थाना क्षेत्र की एक युवती को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर नोएडा के एक युवक से प्यार हुआ। इसके बाद दोनों ने निकाह कर लिया। मगर निकाह के चार माह बाद भी खटपट होने से युवती मायके आ गई। अब अचानक युवक ने उसे व्हाट्सएप पर बोल व लिखकर तीन तलाक दे दिया। युवती ने परिवार परामर्श केंद्र में गुहार लगाई है। यह सब कुछ केवल 18 माह में हो जाने से मामला चर्चा में है।

युवती ने बताया कि 18 माह पहले उनकी दोस्ती इंस्टाग्राम के माध्यम से हुई थी। युवक ने खुद को मॉडल बताया था। कहा था कि वह मुंबई जाकर मॉडलिंग करेगा। निकाह की बात पर परिजन ने पहले तो मना किया मगर उसकी खुशी के लिए 10 माह पहले दोनों का निकाह करा दिया। निकाह के बाद जब वह ससुराल पहुंची, तो पता चला कि पति कोई मॉडल नहीं है। वह बिजली विभाग में ठेकेदारी करता है। झूठ बोलने की बात कहने पर पति ने मारपीट, उत्पीड़न शुरू कर दिया।

दहेज के लिए उत्पीड़न का आरोप

युवती का आरोप है कि सास, ससुर से शिकायत की तो उन्होंने भी बेटे का साथ दिया। उसका फोन भी ले लिया गया। घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी। दहेज के लिए भी उत्पीड़न करने लगे। मारपीट कर घर से निकाल दिया। वह 6 महीने से मायके में है। इस बीच उसने एक बेटी को भी जन्म दिया। इसके बाद भी पति लेकर नहीं गया। परिजन ने समझाने की कोशिश की तो पति ने अक्तूबर माह में व्हाट्सएप पर तीन तलाक बोलकर भेज दिया। बाद में फोन पर भी बोला।

किसी की बात नहीं सुनती पत्नी

वहीं युवक का आरोप है कि पत्नी किसी की बात नहीं सुनती। वह अपनी चलाती है। इस वजह से तलाक दे दिया है। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को तारीख पर दोनों पक्षों को बुलाया था। मगर, बात नहीं बन सकी। मामले में अगली तारीख दे दी गई है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …