बुधवार , मई 01 2024 | 09:05:13 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने आरओ-एआरओ परीक्षा भी की रद्द

योगी आदित्यनाथ ने आरओ-एआरओ परीक्षा भी की रद्द

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने के बाद अब आरओ एआरओ परीक्षा को भी निरस्त कर दिया गया है। अभ्यर्थियों के कड़े विरोध के बाद प्रदेश सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है। वहीं इस मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई है। इसके साथ ही 6 महीने में दोबारा आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा को रद्द करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में छोड़ेंगे नहीं। बता दें आरओ-एआरओ परीक्षा निरस्त होने के साथ ही बीते एक महीने में दूसरी भर्ती परीक्षा को यूपी सरकार ने रद्द किया है। दोनों ही भर्तियों में पेपर लीक होने का आरोप लगा था।

दरअसल यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा को आयोजित किया था जिसकी शनिवार को समीक्षा की गई थी। इस परीक्षा में कथित रूप से प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसके संबंध में शासन द्वारा सर्व साधारण को परीक्षा को प्रभावित करने से संबंधित तथ्यों के साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने की विज्ञप्ति निर्गत की गयी थी। तत्क्रम में शासन को उपलब्ध कराए गये साक्ष्यों तथा आयोग द्वारा उपलब्ध रिपोर्ट के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री जी द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2023 की दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया जाए।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …