रविवार , अप्रेल 28 2024 | 07:10:50 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रिमंडल सहित रामलला के किये दर्शन

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रिमंडल सहित रामलला के किये दर्शन

Follow us on:

लखनऊ. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की. 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ था. राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी, विधानसभा में सत्ता पक्ष के मुख्य सचेतक बालकृष्ण शुक्ला और सत्तारूढ़ बीजेपी के सचेतक विजय पटेल भी दल के साथ दर्शन करने जाएंगे. “पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्ति दो मार्च को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे अयोध्या पहुंचे थे. इस दौरान वे सरयू नदी के तट पर तंबुओं की नगरी भी जाएंगे और देर शाम वापस लौटेंगे.”

क्या बोले मंत्री ऋशिकेश पटेल?

अयोध्या में गुजरात मंत्री ऋशिकेश पटेल ने कहा, “अयोध्या में जो विकास के काम शुरू हुए, आने वाले वर्षों में अयोध्या नगरी एक सांस्कृतिक विरासत तो बनेगी लेकिन पर्यटन की दृष्टि से भी उत्तर प्रदेश और भारत में बड़ा योगदान अयोध्या का होगा…”

क्या बोले सीएम पटेल?

अयोध्या में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा, “PM मोदी के नेतृत्व में इस अमृतकाल में राम मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा समारोह करोड़ो देशवासियों के लिए ‘अमृत उत्सव’ के समान रहा. हर एक हिंदू का संकल्प था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए, ऐसे ऐतिहासिक मंदिर के भूमि पूजन और प्राण प्रतिष्ठा, दोनों ही पवित्र कार्य का सौभाग्य PM मोदी को प्राप्त हुआ.”

भूपेन्द्र पटेल ने आगे कहा, “आज मुझे गुजरात के मेरे मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ राम लला के दर्शन का सौभाग्य मिला है, यह हम सबके लिए बहुत ही भावुक क्षण है. अयोध्या में हुआ प्राण प्रतिष्ठा समारोह देश में नए कालचक्र के उद्भव का उद्घोष है, आगामी 1000 वर्षों के लिए राम राज्य की स्थापना का यह संकल्प है.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …