सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 12:21:57 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / हिन्दू युवती को बनाया लव जिहाद का शिकार, अब बना रहा है धर्मांतरण का दबाव

हिन्दू युवती को बनाया लव जिहाद का शिकार, अब बना रहा है धर्मांतरण का दबाव

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के सोनभद्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. रोहन राय बनकर एक मुस्लिम युवक ने फेसबुक पर एक लड़की को  प्रेमजाल में फंसाया. इसके बाद युवक ने बरगालकर  लड़की से मंदिर में शादी की. पुलिस इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. सोनभद्र के रावर्ट्सगंज कोतवाली थाना क्षेत्र में पहचान छुपाकर एक हिंदू लड़की से दोस्ती की. इसके बाद युवक ने  जबरन धर्मांतरण कर शादी की. पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी मुस्लिम समुदाय का है. उसने फेसबुक पर हिंदू नाम से अपनी आईडी बनाई और बातचीत में भी वह खुद को हिंदू बताता है. पीड़िता ने बताया कि पिछले साल आरोपी ने फेसबुक पर उसे रिक्वेस्ट भेजी थी. उसने स्वीकार कर लिया तो आरोपी पहले मैसेंजर पर बात करने लगा और दोनों में दोस्ती हो गई.

इस दौरान आरोपी ने अपना पता गाजियाबाद बताया साथ ही वह दिल्ली में नौकरी करने की बात बताई. उसने बताया था कि सोनभद्र के चुर्क में उसके रिश्तेदार रहते हैं. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसका भरोसा जीतने के लिए उसके साथ कई मंदिरों में भी गया और पूजा पाठ भी किया. इसी प्रकार सात-आठ महीने बीते और वह प्रेग्नेंट हो गई. इसी दौरान उसे आरोपी की असली पहचान भी सामने आ गई. इसमें उसका असली नाम शाहजेब पुत्र रिजवान है. क्षेत्राधिकार राहुल पांडे ने बताया कि एक मुस्लिम लड़के शहनाज हुसैन ने धर्म परिवर्तन करते हुए एक हिंदू लड़की से शादी कर ली.  उसकी मां की तहरीर पर धर्म परिवर्तन और दहेज उत्पीड़न के मामले में दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेज दिया गया.

 साभार : जी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …