सोमवार, जुलाई 22 2024 | 12:55:17 PM
Breaking News
Home / खेल / कल भारत पहुँच सकती है विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम

कल भारत पहुँच सकती है विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम

Follow us on:

नई दिल्ली. चक्रवाती तूफान (Hurricane Beryl) के कारण विश्व विजेता भारतीय टीम (Indian Team) अबतक अपने देश नहीं पहुंच पाई है लेकिन अब फैन्स के लिए खुशखबरी है, टीम इंडिया के विश्व विजेता खिलाड़ी भारत लौटने वाले हैं. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने खास इंतजाम भी कर दिया है. भारतीय टीम  ‘चैंपियंस विश्व कप 24’ नाम के विशेष चार्टर फ्लाइट में भारत लौट रही है. दैनिक भास्कर के रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया भारत के समय के अनुसार 4 जुलाई को सुबह 6 बजे चार्टर फ्लाइट से दिल्ली पहुंच सकती है. वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दिल्ली पहुंचने पर भारतीय टीम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेगी इसके बाद सभी खिलाड़ी मुंबई जाएंगे जहां सभी खिलाड़ी खुली बस पर  ट्राफी के साथ नगर भ्रमण कर सकते हैं .

बीसीसीआई ने ऐसा कर जीत दिल

बता दें कि एक ओर जहां भारतीय टीम चक्रवाती तूफान  के कारण बारबाडोस में फंसी थी तो वहीं, भारत से गए लगभग 22 पत्रकार भी अपने वतन लौट नहीं पाए थे. ऐसे में जब बीसीसीआई सचिव जय शाह को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सभी पत्रकारों को भी भारत ले जाने का फैसला किया है. अब सभी भारतीय पत्रकार टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ ही ‘चैंपियंस विश्व कप 24’ नाम के विशेष चार्टर फ्लाइट से भारत लौटने वाले हैं.

एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान पहुंचा बारबाडोस

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता. दो जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाले विमान के स्थानीय समयानुसार रात दो बजे बारबडोस पहुंचने की उम्मीद है.

कार्यक्रम के अनुसार विमान के अब बारबडोस से सुबह साढ़े चार बजे (स्थानीय समय) उड़ान भरने की उम्मीद है। दिल्ली पहुंचने में 16 घंटे का समय लगेगा जहां टीम गुरुवार को सुबह छह बजे (भारतीय समयानुसार) उतरेगी, बशर्ते टीम की रवानगी में और देरी नहीं हो.

यहां ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार से परिचालन फिर से शुरू हो गया. इससे पहले भारतीय टीम को दो जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे रवाना होना था और बुधवार को शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर पहुंचना था. खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे लेकिन इस कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विराट कोहली के वन8 कम्यून पब पर बेंगलुरु पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बेंगलुरु. क्रिकेटर विराट कोहली के बेंगलुरु स्थित One8 Commune पब पर एफआईआर दर्ज की गई …