शनिवार, मई 18 2024 | 05:06:26 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अरविंदर सिंह लवली सहित कई पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

अरविंदर सिंह लवली सहित कई पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। उनके साथ में नसीब सिंह, नीरज बसोया और राजकुमार चौहान ने भी बीजेपी की सदस्यता ली। वह बीजेपी में दूसरी बार शामिल हुए। इससे पहले भी वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए थे। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी मौजूद रहे।

इस मौके पर बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने कहा- राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन भरा है। कांग्रेस के लोग प्रियंका गांधी को चाहते थे, लेकिन राहुल गांधी ने पर्चा भरा। भाजपा का नारा है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। कांग्रेस का नारा है बेटा बचाओ बेटा बढ़ाओ।

दिल्ली को प्यार करनेवाले लूटनेवालों के साथ नहीं: सचदेवा

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि जो भी व्यक्ति दिल्ली को प्यार करता है, वह दिल्ली को लूटने वालों के साथ खड़ा नहीं हो सकता है। वहीं पूर्व कांग्रेस विधायक राजकुमार चौहान ने कहा- यूं तो समय-समय पर हम अपनी बाते रखेंगे। दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर बातें लेकर आएंगे। हमने जो विकास किया था, उसे आगे नहीं बढ़ाया बल्कि दिल्ली को पीछे ले जाने का कार्य किया।

पीएम के हाथ को मजबूत करना चाहते हैं: लवली

अरविंदरर सिंह लवली ने कहा कि पीएम मोदी, नड्डा और अमित शाह का धन्यवाद। जब हम खोए-खोए घूम रहे थे, उस समय इन्होंने मौका दिया है। हम आज पांच वरिष्ठ लोग आए हैं, लेकिन बहुत लोग हैं जो चाहते हैं कि देश को सशक्त सरकार मिले। देश के विकास में पीएम के हाथ को मजबूत करना चाहते हैं।

आज मेरे लिए विशेष दिन: हरदीप सिंह

वहीं हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आज मेरे लिए विशेष दिन है। मैं दिल्ली का ही हूं। दिल्ली में जब विकास का कार्य हुआ, तब राजकुमार चौहान और लवली मंत्री रहे। देश और दिल्ली में ये सभी लोग विकास कार्य को आगे बढ़ाएंगे। इन सभी की सेवाओं का उपयोग किया जाएगा। सभी को बधाई।

एक साल के अंदर कांग्रेस में लौटे थे लवली

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब लवली कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्होंने इससे पहले साल 2017 में भी टिकट वितरण में नाराजगी को लेकर इस्तीफा दिया था। लेकिन फरवरी 2018 में एक साल से भी कम समय में वह कांग्रेस में लौट आए थे। तब उन्होंने कहा था कि मेरे लिए भाजपा में जाना कोई खुशी का निर्णय नहीं था। तब मैंने पीड़ा में फैसला लिया था।’

2023 को लवली ने संभाली थी प्रदेश अध्यक्ष की कमान

14 सितंबर 2023 को लवली ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली थी। बता दें, 27 अप्रैल को लवली ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा सौंपा था। रविवार को यह चिट्ठी मीडिया में आई थी। इसके बाद उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी। तब उन्होंने कहा था कि उन्होंने सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, कांग्रेस नहीं छोड़ी।

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया स्वाति मालीवाल का बयान

नई दिल्ली. सीएम आवास पर बदसलूकी के मामले में AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने 3 …