रविवार, जुलाई 07 2024 | 04:33:35 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

Follow us on:

रांची. हेमंत सोरेन ने गुरुवार शाम झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शाम पांच बजे राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं. हेमंत सोरेन को बुधवार को विधायक दल का नेता चुना गया था और कल ही चंपाई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. सोरे ने कल ही विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा था.

शपथ ग्रहण के दौरान राजभवन में हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन, उनकी मां और पत्नी कल्पना सोरेन भी नजर आईं. सिर्फ हेमंत सोरेन ने सीएम पद की शपथ ली. हालांकि आज किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट का विस्तार जल्द ही किया जाएगा.

जेएमएम ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.. बाद में जेएमएम ने फैसला किया कि सोरेन आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

चंपई सोरेन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जेएमएम के नेतृत्व में गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की थी. शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक विनोद सिंह शामिल रहे थे. हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय से विधायक कल्पना सोरेन भी शिष्टमंडल में शामिल थीं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को किया गिरफ्तार

रांची. झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को बुधवार को ईडी …