शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:31:13 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / रामलला पर जुबिन, पायल और मनोज मुंतशिर का भजन दिल छू लेने वाला : नरेंद्र मोदी

रामलला पर जुबिन, पायल और मनोज मुंतशिर का भजन दिल छू लेने वाला : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले उन्होंने शुक्रवार (5 जनवरी) को इस कार्यक्रम को लेकर गाए गए स्वागत भजन के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ-साथ पूरा देश राममय हो रहा है. राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल जी, पायल देव जी और मनोज मुंतशिर जी का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है.

इतने होंगे मेहमान

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बड़ी संख्या में मेहमानों के पहुंचने का अनुमान है. श्री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के मुताबिक, 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मेहमानों की अधिकतम सीमा 8000 होगी. इसमें तीन-चार हजार साधू-संत होंगे. पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कई जानी-मानी हस्तियां भी इस समारोह में शामिल होंगी. नृपेंद्र मिश्रा के अनुसार, समारोह के लिए करीब 3000 खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद चार-पांच महीनों तक हर दिन 75,000 से एक लाख श्रद्धालुओं के रोज आने का अनुमान है. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पूरी व्यवस्था मंदिर परिसर में की गई है.

प्राण प्रतिष्ठा के लिए नियम

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले अतिथियों को 22 जनवरी को कार्यक्रम स्थल पर सुबह 00 बजे से पहले प्रवेश करना होगा. सुरक्षा के लिहाज से अगर किसी संत महापुरुष के साथ कोई सुरक्षाकर्मी होंगे तो वो भी कार्यक्रम स्थल से बाहर ही रहेंगे. जानकारी के अनुसार निमंत्रण पत्र जिसके नाम का है सिर्फ उसे ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी. साथ आए सेवक या शिष्य कार्यक्रम स्थल पर नहीं जा सकेंगे. राम मंदिर में मुख्य यजमान पीएमनरेंद्र मोदी के मंदिर परिसर से चले जाने के बाद ही संतजनों को राम लला के दर्शन की अनुमति होगी. राम मंदिर उद्घाटन में भारतीय परंपरा अनुसार कपड़े पहनकर जा सकते हैं. पुरुष धोती, गमछा, कुर्ता-पजामा और महिलाएं सलवार सूट या साड़ी में जा सकती हैं, हालांकि इसको लेकर राम मंदिर ट्रस्ट से कोई ड्रेस कोड लागू नहीं किया गया है. सिर्फ निमंत्रण पत्र और जिनके पास ड्यूटी के पास होंगे वहीं अयोध्या में प्रवेश कर सकेंगे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने जब्त की शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति और व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ …