मंगलवार , मई 07 2024 | 09:15:05 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / ग्रैमी अवार्ड में शंकर महादेवन ने कहा कि हमें गर्व है कि हम भारतीय हैं

ग्रैमी अवार्ड में शंकर महादेवन ने कहा कि हमें गर्व है कि हम भारतीय हैं

Follow us on:

मुंबई. ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में भारत ने बड़ी सफलता हासिल की है। ‘शक्ति’ के शंकर महादेवन और उनके साथी सदस्यों ने 66वें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्ड्स में भारत को गौरवान्वित किया। जॉन मैकलॉघलिन, जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, वी.सेल्वागणेश और गणेश राजगोपालन के सहयोग सा बना बैंड ‘शक्ति’ के एल्बम ‘धिस मॉमेंट’ के लिए ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस एल्बम ने ‘बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम’ कैटगरी में पुरस्कार जीता है। शंकर और उनकी टीम के सदस्य ने ग्रैमी अवॉर्ड 2024 स्वीकार करने के लिए मौजूद थे। वहीं इस इवेंट से शंकर महादेवन का इस वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शंकर भारत को जीत के लिए धन्यवाद देते नजर आए।

शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन जीता ग्रैमी अवॉर्ड

भारतीय गायक शंकर महादेवन और मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन को ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया है।  ‘धिस मॉमेंट’ एलबम में कुल 8 गाने हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक ग्रैमीज में शंकर महादेवन और जाकिर हुसैन ने कमाल कर दिया है। वहीं ग्रैमी विजेता रिकी केज ने कुछ वीडियो और फोटोज शेयर कर बैंड को बधाई दी। वहीं सोशल मीडिया पर रिकी केज ने शंकर महादेवन की स्पीच भी शेयर की है जो सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

शंकर महादेवन की ग्रैमी अवॉर्ड 2024 स्पीच

ग्रैमी अवॉर्ड 2024 के इवेंट से शंकर महादेवन का जो वीडियो वायरल हुआ है,उसमें सिंगर अपने टीम के साथ स्टेज पर नजर आ रहे हैं। शंकर महादेवन स्पीच में कहते हैं कि ‘जॉन मैकलॉघलिन इस इनेंट में नहीं आ पाए, हमें आपकी याद आती है जॉन जी’ आगे कहा कि ‘धन्यवाद… भगवान, परिवार, दोस्तों और भारत, हमें गर्व है कि हम भारतीय हैं… मैं ये  पुरस्कार अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहूंगा जिनके लिए मेरे संगीत का प्रत्येक स्वर समर्पित है।’

भारतीय फ्यूजन बैंड ‘शक्ति’ के बारे में

‘शक्ति’ को उनके लेटेस्ट म्यूजिक एल्बम ‘धिस मोमेंट’ के लिए 66वें ग्रैमी अवार्ड्स में’बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम’ कैटगरी में विनर घोषित किया गया। बैंड ने 45 साल बाद अपना पहला एल्बम रिलीज किया था। इंग्लिश गिटारिस्ट जॉन मैकलॉलिन ने 1973 में भारतीय वायलिन प्लेयर एल. शंकर, तबला वादक जाकिर हुसैन और टी. एच. ‘विक्कू’ विनायकराम के साथ फ्यूजन बैंड ‘शक्ति’ की शुरुआत की थी।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने जब्त की शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति और व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ …