बुधवार , मई 08 2024 | 02:53:28 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बीमारी से छुटकारा दिलाने के नाम पर किया किया धर्मांतरण का प्रयास

बीमारी से छुटकारा दिलाने के नाम पर किया किया धर्मांतरण का प्रयास

Follow us on:

लखनऊ. बाराबंकी में सैकड़ों लोगों के धर्मांतरण के प्रयास का मामला सामना आया है। बताया जा रहा है कि प्रार्थना सभा के बहाने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों लोगों को बुलाकर यहां एक चर्च में इकट्ठा किया गया था। इन सभी लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने और परेशानियों से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर यहां लाया गया था।

इसकी जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और चर्च के बाहर हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस-प्रशासन को सूचना दे दी। जिसपर सीओ, एसडीएम समेम कई थानों का पुलिस मौके पर पहुंचा और प्रार्थना सभा से सभी लोगों को उठाकर थाने ले गई। इस दौरान सभी के पास ईसाई धर्म के ग्रंथ समेत कई किताबें बरामद हुईं। पुलिस ने धर्मांतरण के प्रयास में 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है। मामला देवा कोतवाली के माती चौकी क्षेत्र के सेंट मैथ्यू चर्च का है।

अयोध्या-सुल्तानपुर से लाए गए थे लोग

​बताया जा रहा है कि चर्च में अयोध्या, सुल्तानपुर और जग्दीशपुर समेत कई जिलों से लगभग 300 लोगों प्रार्थना सभा में बुलाया गया था। ये लोग पिकअप, लोडर और कारों से दोपहर करीब साढ़े 12 बजे चर्च पहुंचे थे। इनमें बच्चे, बूढ़े और महिलाएं भी शामिल थीं। सभी को चर्च में फर्स्ट फ्लोर पर बड़े हॉल में बिठाया गया था।

लोग बोले- हम बीमार रहते हैं, ठीक करने को कहा गया था

प्रार्थना सभा में बैठे राम सुंदर ने बताया “, हम लोगों को प्रार्थना कराने के लिए लाया गया है। हमें बताया गया कि यहां आने से तबीयत ठीक हो जाती है। मेरी तबीयत खराब रहती है, इसलिए यहां आया हूं। हमें तो यही बताकर लाया गया है। मेरे साथ बल्दीराय के कई लोग आए हैं। “अयाेध्या से गोद में बच्चे को लेकर आई महिला ने बताया कि हम बीमार रहते हैं, हमें यहां ठीक करने की बात कहकर लाया गया है। यहां हम लोग प्रार्थना करेंगे। इसके अलावा हॉल में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे बैठै थे।

ASP बोले- लोगों की कराई जा रही गिनती

इस पूरे मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक सीएन. सिन्हा ने बताया ,” पुलिस-प्रशासन को सेंट मैथ्यू चर्च में धर्मांतरण कराने के बड़े खेल की जानकारी मिली थी। जिस पर पर कई थानों की फोर्स के साथ एसडीएम बिजय कुमार त्रिवेदी, सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह, सीओ सदर सुमित त्रिपाठी समेत वह मौके पर पहुंचे। सभी लोगों को अंदर रखकर उनकी गिनती की जा रही है। यहां से 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो भी इस मामले में दोषी होगी, उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …