शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 07:26:49 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / शहजाद ने करण चौधरी बन करी हिन्दू धर्म में घर वापसी

शहजाद ने करण चौधरी बन करी हिन्दू धर्म में घर वापसी

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के सहारनपुर में शारदा नगर निवासी मुस्लिम युवक शहजाद ने सनातन धर्म अपना लिया. शहजाद धर्म परिवर्तन कर हिन्‍दू धर्म अपना लिया. मंदिर में विधि विधान से पूजा पाठ और यज्ञ कराकर शहजाद, करण चौधरी बन गया. बताया गया कि वह काफी समय से हिन्‍दू धर्म अपनाने के लिए संपर्क कर रहा था.

हरि मंदिर में हिन्‍दू रीति रिवाज से की गई पूजा पाठ 
सहारनपुर आवास विकास स्थित हरि मंदिर में बजरंग दल के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों की मौजूदगी में शहजाद ने सनातन धर्म स्‍वीकार किया. शहजाद का कहना है कि मुस्लिम धर्म में रहते हुए वह काफी समय से सनातन हिंदू धर्म में आस्था थी. शहजाद को मंदिर के पुजारी ने अपने घर में वापसी कराई है. इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगाए गए.

6 महीने पहले मुलाकात की थी 
बजरंग दल के प्रांत संयोजक कपिल मोड़ा ने बताया कि शहजाद द्वारा आज अपनी इच्छा से सनातन धर्म को अपनाया गया है. यह युवक हमारे पास पहले भी आया था, लेकिन हमारे द्वारा इसको वापस भेज दिया गया था और कहा गया था कि पहले अपनी आस्था और अपने घर वालों से बातचीत करके आना.  लगभग 6 महीने बीत जाने के बाद शहजाद ने दोबारा संपर्क किया.

चौधरी करण को कोई परेशान नहीं करेगा 
शहजाद की इच्छा के अनुसार मंदिर में यज्ञ पूजा पाठ कर उसने सनातन धर्म अपना लिया. वहीं, बजरंग दल के प्रांत सह परावर्तन प्रमुख ने बताया कि हिंदू सनातन धर्म अपनाने के बाद अगर शहजाद उर्फ चौधरी कारण को कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह से परेशान करता है तो उसको पहले हिंदू संगठन के लोगों से निपटना होगा. चौधरी कारण ने कहा कि मैं अपनी इच्छा से सनातन धर्म स्‍वीकार किया है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …