रविवार , अप्रेल 28 2024 | 07:14:38 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / एसटीएफ ने उ.प्र. पुलिस पेपर लीक मामले में 7 को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने उ.प्र. पुलिस पेपर लीक मामले में 7 को किया गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। पेपर लीक कराने वाले गिरोह के कुल 7 लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान साहिल, दीपक, बिट्टू, रोहित, प्रवीण, नवीन और प्रमोद पाठक के रूप में हुई है।

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

हालही में यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई थी। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 60,000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पेपर लीक होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। बता दें कि रेणुका मिश्रा को अभी प्रतीक्षारत किया गया है, यानी कहीं पोस्टिंग नहीं दी गई है। वहीं राजीव कृष्णा को निदेशक सतर्कता अधिष्ठान के साथ DG भर्ती बोर्ड का भी चार्ज दिया गया है।

पेपर लीक मामले में अब तक कई गिरफ्तारी

पेपर लीक मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी सर्विलांस सेल, एसटीएफ यूनिट गोरखपुर और इटावा पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद हुआ था। इससे पहले इस मामले में पेपर लीक के आरोपी नीरज यादव को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। वह बलिया का रहने वाला है और पहले मर्चेंट नेवी में नौकरी करता था। हालांकि बाद में उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसे ही मथुरा के एक शख्स ने आंसर की भेजी थी। एसटीएफ इस मामले में जांच कर रही है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …