रविवार, मई 19 2024 | 12:34:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को हटाया, श्याम लाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को हटाया, श्याम लाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कल (मंगलवार) को 10 संसदीय सीटों पर होने वाली वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी (SP) ने बड़ा फैसला लिया है. सपा ने आज सोमवार को अपना प्रदेश अध्यक्ष बदलते हुए श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है. वह पिछले साल ही पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष बनाए गए थे. समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को हटाते हुए श्याम लाल पाल को उत्तर प्रदेश में पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया है. वे पहले पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे. वे प्रयागराज के रहने वाले हैं. नरेश उत्तम पटेल इस बार फतेहपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. फतेहपुर लोकसभा सीट पर 20 मई को वोटिंग कराई जाएगी.

ओबीसी वोटर्स पर SP का निशाना

अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा ने श्यामलाल पाल को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाकर ओबीसी वोटर्स पर निशाना साधने की कोशिश की है. तीसरे चरण की वोटिंग से पहले पार्टी प्रदेश में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश में लगे हैं. पार्टी के दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाने वाले नरेश उत्तम पटेल अभी विधान परिषद के सदस्य हैं. हालांकि उनकी यह सदस्यता भी अगले महीने 5 मई को खत्म होने वाली है. 5 मई को रिक्त हो रहीं विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव भी कराया जा चुका है. लेकिन पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा के उच्च सदन में फिर से नहीं भेजने का फैसला लिया.

निरंजन ज्योति के सामने नरेश उत्तम

सपा ने फतेहपुर से अपने उम्मीदवार के नाम के ऐलान में काफी वक्त लगाया. नामांकन की तारिख खत्म होने से महज 2 दिन पहले ही पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को यहां से उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया. नरेश उत्तम के सामने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने फतेहपुर संसदीय सीट से वर्तमान सांसद साध्वी निरंजन ज्योति को उतारा है जबकि बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने डॉक्टर मनीष सिंह सचान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …