रविवार, मई 19 2024 | 10:58:18 AM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / अहमदाबाद के 8 स्कूलों को भी मिली बम से उड़ाने की धमकी

अहमदाबाद के 8 स्कूलों को भी मिली बम से उड़ाने की धमकी

Follow us on:

गांधीनगर. दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी के बाद बाद अब गुजरात के अहमदाबाद में खलबली मच गई है. अहमदाबाद के आठ स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. बताया जा रहा है कि एक रूसी हैंडलर द्वारा ही यह धमकी भरा मेल आया है. इस ईमेल के बाद पुलिस चौंकन्ना हो गई है और स्कूलों में तलाशी अभियान चला रही है. फिलहाल, अभी तक पुलिस की टीम को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. अहमदाबाद प्रशासन ने अभिभावकों से पैनिक न होने की अपील की है और कहा है कि खतरे की कोई बात नहीं है. बम निरोधी दस्ता भी मौके पर मौजूद है.

साइबर अपराध शाखा की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लवीना सिन्हा ने कहा, ‘अहमदाबाद में कुछ स्कूलों को ईमेल से बम विस्फोट की धमकी मिली है. अब तक छह स्कूलों को ऐसे ईमेल मिले हैं और उन्होंने हमें इस बारे में सूचित कर दिया है, यह कुछ दिन पहले दिल्ली के स्कूलों को मिली इसी तरह की धमकी जैसा मामला लगता है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी प्रारंभिक जांच के अनुसार ईमेल भारत के बाहर से भेजा गया है.’ बता दें कि गुजरात की 25 लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को मतदान होगा.

बता दें कि इसी पैटर्न पर दिल्ली के स्कूलों को भी ईमेल मिले थे, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. दिल्ली के 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि, यह बाद में फर्जी साबित हुआ. इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा था कि बम संबंधी ईमेल भेजने का मकसद “बड़े पैमाने पर दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना था. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में यह दावा किया गया है.

प्राथमिकी तक पहुंच रखने वाले आधिकारिक सूत्र के अनुसार, बुधवार को सुबह 5:47 बजे से अपराह्न 2:13 बजे के बीच कई स्कूलों की तरफ से, बम धमकी मिलने के बारे में कम से कम 125 कॉल आई थीं. सूत्र ने कहा कि कॉल आने के बाद पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वाहन स्कूल पहुंचे और जिला पुलिस, बम निरोधक दस्ता (बीडीएस), एमएसी, विशेष प्रकोष्ठ और अपराध नियंत्रण कक्ष, डीडीएमएस, एनडीआरएफ, ‘फायर कैट्स’ व अन्य एजेंसियों को सतर्क किया गया. सूत्र के अनुसार प्राथमिकी में कहा गया है कि स्कूलों की ओर इन इकाइयों की आवाजाही के कारण काफी असुविधा हुई.

साभार : न्यूज18

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस के सूरत प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन हुआ रद्द

अहमदाबाद. सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन फॉर्म जिला निर्वाचन अधिकारी ने …