शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:53:16 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पॉलिटिकल वॉर’ को सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पॉलिटिकल वॉर’ को सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

Follow us on:

मुंबई. फिल्म ‘पॉलिटिकल वॉर’ को डायरेक्ट करने वाले मुकेश मोदी ने भारतीय सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन यानी सीबीएफसी से काफी नाराजगी जाहिर की है. सेंसर बोर्ड उनकी फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है. मुकेश मोदी सेंसर सर्टिफिकेट के लिए पिछले तीन महीनों से भारत में हैं, लेकिन उनके सभी प्रयास बेकार चले गए. रिव्यू कमिटी ने 22 दिसंबर, 2023 को उनके आवेदन को खारिज कर दिया. इसके कारण यह फ‍िल्‍म भारत में र‍िलीज नहीं हो पा रही है.

मुकेश मोदी ने कहा है कि पहले फिल्म का टाइटल ‘2024 इलेक्शन वॉर’ था, लेकिन बोर्ड ने इस पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद इसे बदलकर ‘पॉलिटिकल वॉर’ कर दिया गया. रिव्यू कमिटी को फिल्म दिखाने के बाद भी इसे खारिज कर दिया गया. इसका कारण यह बताया गया कि फिल्म के कलाकारों का चेहरा भारतीय राजनेताओं से मिलता जुलता है. मुकेश मोदी ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि सेंसर सर्टिफिकेट नहीं होने के कारण वह अपनी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं कर पाएंगे. फिल्म निर्माता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील करते हुए कहा कि उनके जैसे फिल्म निर्माताओं के लिए समय नहीं है. उन्होंने सीबीएफसी अधिकारियों के जवाब को ‘असंतोषजनक’ बताया.

मुकेश मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की अपील

मुकेश मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सेंसर बोर्ड में सक्षम लोगों को नियुक्त करके व्यवस्था में सुधार करने का आग्रह किया क्योंकि इससे फिल्म निर्माताओं का समय और पैसा बर्बाद होता है. मुकेश मोदी ने कहा कि उनकी फिल्म का मकसद युवाओं को प्रेरित करना है और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

विदेश में रिलीज होगी ‘पॉलिटिकल वॉर’

फिल्म निर्माता ने सेंसरशिप प्रक्रिया के कारण उनकी फिल्म को हुए नुकसान को लेकर भी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि फिल्म की कंटेंट अच्छा है और भारत को अस्थिर करने का प्रयास करने वाले भ्रष्ट राजनेताओं के बारे में संदेश देती है. मुकेश मोदी ने बताया कि फिल्म 16 फरवरी को विदेशी सिनेमाघरों में रिलीज होगी और उसके बाद ओटीटी प्लेटफार्मों पर इसकी स्ट्रीमिंग होगी.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी

मुंबई. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान …