रविवार , अप्रेल 28 2024 | 05:24:47 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / भाजपा में शामिल हुए हाई कोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय

भाजपा में शामिल हुए हाई कोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय

Follow us on:

कोलकाता. कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय आज गुरुवार (07 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. उन्होंने पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

उन्होंने मंगलवार (05 मार्च) को अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वो 7 मार्च को बीजेपी में शामिल होंगे. जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय इसी साल अगस्त के महीने में रिटायर होने वाले थे लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी में शामिल होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिजीत गंगोपाध्याय लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि इसको लेकर जब उनसे पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने किसी भी सीट का नाम नहीं लिया था लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वो बंगाल की तामलुक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

टीएमसी को मिलेगी चुनौती

दरअसल, तामलुक लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का गढ़ रही है. साल 2009 से लगातार इस सीट पर टीएमसी उम्मीदवार की जीत होती आई है. ऐसे में अगर बीजेपी ने अभिजीत गंगोपाध्याय को इस सीट से उतार दिया तो टीएमसी को कड़ी चुनौती मिल सकती है. इससे पहले अपना इस्तीफा देते वक्त पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने टीएमसी पर हमला भी बोला था और ममता बनर्जी की पार्टी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र भी किया था.

अपने साथी पर लगाया था ममता सरकार के लिए काम करने का आरोप

अभिजीत गंगोपाध्याय उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अपने साथी जज सौमेन सेन पर राज्य के सत्ताधारी दल के लिए काम करने का आरोप लगाया था. जस्टिस सौमेन सेन ने एक केस से जुड़े सबूत सीबीआई को देने के आदेश पर रोक लगा दी थी.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जहाँ रामनवमी पर हिंसा भड़की, वहाँ लोकसभा चुनाव की अनुमति नहीं होनी चाहिए : कलकत्ता हाईकोर्ट

कोलकाता. रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने …