रविवार, मई 19 2024 | 07:58:51 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / भारतीय पर्यटकों की संख्या में गिरावट से परेशान हुआ मालदीव

भारतीय पर्यटकों की संख्या में गिरावट से परेशान हुआ मालदीव

Follow us on:

माले. द्विपक्षीय संबंधों में तनाव आने के बाद मालदीव में भारतीय पर्यटकों की संख्या में आई गिरावट से मालदीव सकते में आ गया है। अब द्वीप राष्ट्र के पर्यटन मंत्री ने भारतीयों से देश में घूमने आने का निवेदन कर देश की अर्थव्यवस्था में सहयोग करने का आह्वान किया। इस दौरान पर्यटन मंत्री ने भारत और अपने देश के ऐतिहासिक संबंधों पर भी जोर दिया।

भारतीयों ने मालदीव जाने का किया था बहिष्कार

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गत छह जनवरी को अपने एक्स हैंडल पर प्राचीन लक्षद्वीप के फोटो व वीडियो साझा करने पर मालदीव के तीन मंत्रियों ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद भारतीयों ने मालदीव जाने का बहिष्कार कर दिया था।

भारतीयों का करेंगे गर्मजोशी से स्वागतः मालदीव

मालदीव के पर्यटन मंत्री इब्राहिम फैसल ने विशेष साक्षात्कार कहा कि हमारी नवनिर्वाचित सरकार भी भारत के साथ काम करना चाहती है। हम सदैव शांति और मैत्रीपूर्ण वातावरण को बढ़ावा देते हैं। हमारी सरकार और लोग भारतीय आगंतुकों का गर्मजोशी से स्वागत करेंगे। पर्यटन मंत्री होने के नाते मैं भारतीयों से कहना चाहता हूं कि वे कृपया मालदीव के पर्यटन हिस्सा बनें। हमारी अर्थव्यवस्था पर्यटन पर निर्भर करती है।

42 प्रतिशत की आई गिरावट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गत वर्ष की तुलना में इस शुरुआती चार माह में भारत से आने वाले पर्यटकों की संख्या 42 प्रतिशत की गिरावट आई है। साल की शुरुआत में मालदीव आने वाले पर्यटकों में भारतीय शीर्ष पर थे, लेकिन कुछ ही समय में भारतीय पर्यटकों की संख्या छठे स्थान पर पहुंच गई।

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नेपाल ने भारतीय मसालों एमडीएच और एवरेस्ट पर लगाया प्रतिबंध

काठमांडू. सिंगापुर और हॉन्गकॉन्ग के बाद अब नेपाल ने भी भारत के दो मसाला ब्रांड …