बुधवार, मई 22 2024 | 06:20:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पैसे का लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में एक गिरफ्तार

पैसे का लालच देकर धर्मांतरण कराने के आरोप में एक गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर थाना क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि विपक्षी श्यामानंद बिना ईसाई धर्म के धर्म गुरुओं को बुलाकर हमारी बहू को पैसे का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहा था। इस मामले की शिकायत जब की गई तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि धर्मांतरण कराने वाली टीम में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले की विवेचना कर रहे गंभीरपुर थाने के सब इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन के अंतर्गत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही थी इसी क्रम में आरोपी श्यामानंद बिंद को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी को न्यायालय भेजा जा रहा है जहां से जेल रवाना किया जाएगा। इससे पूर्व भी आजमगढ़ जिले में धर्मांतरण के कई मामले सामने आ चुके हैं हालांकि मामले के सामने आने के बाद धर्मांतरण में शामिल आरोपियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आयकर विभाग को जूता कारोबारियों के पास से मिली करोड़ों रुपए की नगदी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तीन जूता व्यापारियों के यहां …